मध्य प्रदेश

24 घंटे में मिले कोरोना के 15 मरीज, प्रदेश के राजधानी में 154 एक्टिव केस दर्ज…

भोपाल। मध्यप्रदेश में 24 घंटे में कोरोना के 15 नए केस मिले हैं। सबसे ज्यादा 8 केस भोपाल से हैं। इंदौर में 3, जबलपुर, अलीराजपुर, अनूपपुर और शहडोल में 1-1 पॉजिटिव आया है। प्रदेश में इस समय 154 एक्टिव केस हैं। इनमें से आधे यानी 75 केस भोपाल के ही हैं। ऐसे में चिंता बढ़ी हुई है, क्योंकि ब्रिटेन और कनाडा से लौटे 2 संक्रमित ओमिक्रॉन संदिग्ध हैं, जो हॉस्पिटल में भर्ती हैं। इनकी जीनोम सीक्वेंसिंग रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है।

प्रदेश में 1 से 9 दिसंबर के बीच कुल 136 केस आ चुके हैं। इनमें भोपाल और इंदौर ऐसे दो जिले हैं, जहां पर सबसे ज्यादा पॉजिटिव केस मिले हैं। 9 दिन में भोपाल में 62 और इंदौर में 44 मामले सामने आ चुके हैं। इन 44 केसों में 3 बच्चे भी शामिल हैं। इसके अलावा जबलपुर, ग्वालियर, उज्जैन, होशंगाबाद, सिंगरौली आदि जिलों में भी नए संक्रमित मिल चुके हैं।

भोपाल में पिछले 24 घंटे के भीतर 5219 कोरोना टेस्ट हुए। इनमें से 8 पॉजिटिव मिले। जिनकी कॉन्टैक्ट और ट्रैवल हिस्ट्री के बारे में स्वास्थ्य विभाग पता लगा रहा है। वहीं, भोपाल में 75 एक्टिव केस हैं। इनमें 40 होम आइसोलेट हैं और 35 संक्रमित हॉस्पिटल में भर्ती हैं। कोरोना के बढ़ते संक्रमण के चलते जिला प्रशासन वैक्सीन के सेकेंड डोज पर फोकस कर रहा है। जिन लोगों को तय अवधि में भी सेकेंड डोज नहीं लग पाई है, उन्हें जल्द डोज लगवाने की समझाइश दी जा रही है। भोपाल में लगातार मिलते केस को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी चिंता जता चुके हैं।

Related Articles

Back to top button