Breaking News
.

कलेक्टर की अध्यक्षता में एरोड्रम समिति की बैठक संपन्न, विमान हाईजैक जैसी आपात परिस्थिति में निर्धारित प्रोटोकॉल के अनुसार कार्य करेंगे अधिकारी…

बिलासपुर। कलेक्टर डॉ. सारांश मित्तर की अध्यक्षता में आज बिलासा दाई केंवट एयरपोर्ट पर एरोड्रम कमिटी की बैठक आयोजित की गयी। बैठक में एयरक्राफ्ट हाईजैक होने की स्थिति निर्मित होने पर बचाव एवं आवश्यक व्यवस्थाओं के संबंध में सभी विभाग के लिए तय की गयी जिम्मेदारियों पर चर्चा की गयी।

बैठक में कलेक्टर ने एयरक्राफ्ट हाईजैक होने की स्थिति निर्मित होने पर इससे निपटने हेतु बचाव कार्य के लिए मॉकड्रील करने के निर्देश दिए। बैठक में एयपोर्ट के डायरेक्टर ने बताया कि नागर विमान सुरक्षा ब्यूरो के अनुसार साल में 02 बार इस कमिटी की बैठक आयोजित करना अनिवार्य है। इस समिति में कलेक्टर अध्यक्ष होते हैं। भाषाविज्ञानी, मनोचिकित्सक एवं मनोवैज्ञानिक सदस्य होते हैं। उन्होंने एंटी हाईजैक कंटेंनजेंसी प्लान के तहत एटीसी, क्यूआरटी, स्थानीय पुलिस, एयरलाइंस, सुरक्षा इंचार्ज , टर्मिनल मैनेजर एवं स्वास्थ्य विभाग को उनके दायित्वों से अवगत कराया। उन्होंने बताया कि यह बैठक इसी उददेश्य से आयोजित की जाती है कि सभी विभागों को ऐसी आपात स्थिति से निपटने के लिए उनकी जिम्मेदारी विदित हो।

बैठक में वनमण्डलाधिकारी कुमार निशांत, एडीम श्री बी.एस.उइके, एसडीए श्री अखिलेश साहू , सीएमएचओ श्री प्रमोद महाजन, पीडब्लूडी विभाग, पुलिस प्रशासन के अधिकारी सहित एयरपोर्ट के अधिकारी मौजूद थे।

error: Content is protected !!