Breaking News
.

गुस्सैल स्वभाव वाले माने जाते हैं इस नाम के जातक…

अलग-अलग राशियों के जातकों का स्वाभाव अलग-अलग होता है। उसी तरह अक्षर से शुरू होने वाले जातकों के स्वभाव में भी भिन्नता पाई जाती है। नाम के पहले अक्षर से निकाली गई राशि को नाम राशि कहते  हैं। आज हम राम राशि के जरिए जानते हैं कि कौन से लोग स्वभाव से बेहद गुस्सैल नजर आते हैं, लेकिन दिल के बेहद नरम होते हैं।

जिनका नाम B अक्षर से शुरू हो

ऐसे लोग जिनका नाम B अक्षर से शुरू हो, वे लोग गुस्‍से के बहुत तेज होते हैं. ये लोग गलत बात बर्दाश्त नहीं करते और आपा खो देते हैं. लेकिन बाद में पछताते भी हैं. ऐसे स्‍वभाव के कारण उन्‍हें कई बार नुकसान भी होता है.

जिनका नाम H अक्षर से शुरू हो

ऐसे जातकों का अपने गुस्से पर कोई कंट्रोल नहीं होता है. खासतौर पर जब बात इनके आत्मसम्मान पर आ जाए तो ये बेकाबू हो जाते हैं. लेकिन ये लोग बहुत प्यार और देखभाल करने वाले होते हैं. साथ ही अपने करीबियों के खिलाफ एक शब्द भी नहीं सुनते हैं.

जिनका नाम Lअक्षर से शुरू हो

ये लोग अपनी मर्जी चलाना पसंद करते हैं और यदि ऐसा न हो तो नाराज हो जाते हैं. लेकिन दिल से बेहद नरम होने के कारण एक बार प्यार से कहने पर मान भी जाते हैं.

जिनका नाम P अक्षर से शुरू हो

ये लोग न केवल गुस्से के तेज होते हैं, बल्कि इन्‍हें गुस्सा आ जाए तो बहुत देर तक शांत भी नहीं होते हैं. ये लोग दूसरों के दुख में दुखी होना और उनकी मदद करना बखूबी जानते हैं.

जिनका नाम S अक्षर से शुरू हो

ऐसे जातक बहुत स्‍वाभिमानी होते हैं और अपने परिजनों के खिलाफ एक शब्द भी नहीं सुन पाते हैं. ये लोग जल्दी भड़क जाते हैं लेकिन शांत भी जल्दी हो जाते हैं.

error: Content is protected !!