Breaking News
.

पांच लाख पाने के चक्कर में मजदूर ने गंवाए डेढ़ लाख रूपए, ऑनलाइन ठगी का हुआ था शिकार…

बिलासपुर। ऑनलाइन ठगी से बचने पुलिस द्वारा समय-समय पर लोगों को जानकारी देती हैं। वहीं साइबर सेल द्वारा लगातार अभियान भी चलाया जा रहा है। इसके बावजूद लोग ठगों के चंगूल में आसानी से फंस जाते हैं। इस बार ठगों ने मजदूर को झांसे में लेकर उससे डेढ़ लाख रूपए की ठगी कर ली। अब रकम वापस लौटाने की मांग को लेकर पुलिस थाने का चक्कर लगा रहा है।

सिरगिट्टी पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार ग्राम कोरमी निवासी संतोष बंजारे 42 वर्ष रोजी-मजदूरी करता है। 2 दिसंबर को उसके मोबाइल पर अनजान नंबर से फोन आया। फोन करने वाले ने बताया कि उसके मोबाइल नंबर को कंपनी ने लकी ड्रा में शामिल किया है। लिहाजा, वह 5 लाख रुपए और पल्सर बाइक इनाम जीत गया है। यह सुनकर संतोष झांसे में आ गया। बिना कोई जानकारी लिए उसने इनाम की राशि व बाइक पाने का तरीका पूछा। तब ठग ने प्रोसेस शुल्क के रूप में खाते में 1250 रुपए जमा करने कहा।

ठग के बताए अनुसार संतोष ने उसके खाते में रकम भी जमा कर दिया। इसके बाद उसे अलग-अलग बहाने से रकम जमा करने की बात कही गई। उसने अपने परिचितों से उधार में रकम लेकर अलग-अलग किश्तों में करीब डेढ़ लाख रुपए जमा करा दिए। इसके बाद भी ठग उससे और रुपए जमा कराने मांग करते रहे। तब संतोष को ठगी का अहसास हुआ। उसने इस मामले की शिकायत सिरगिट्‌टी थाने में की है। उसकी रिपोर्ट पर पुलिस ने धोखाधड़ी का अपराध दर्ज कर लिया है।

संतोष ने पुलिस को बताया कि वह रोजी मजदूरी कर जीवन यापन करता है। इनाम के लालच में उसने बिना किसी को कुछ बताए खाते रकम जमा कर दी। इसके लिए वह अपने परिचितों से उधार भी लिया है। अब ठगी का मामला सामने आने के बाद परिचित उसे रकम लौटाने के लिए दबाव डाल रहे हैं। उसने ठगों से रुपए वापस दिलाने की मांग की है।

error: Content is protected !!