Breaking News
.

ऋषभ पंत का ऑस्ट्रेलिया के एलेक्स कैरी ने तोड़ा रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले दुनिया के पहले विकेटकीपर बने ….

नई दिल्ली। 30 साल के कैरी ने इसके साथ ही इंग्लैंड के क्रिस रीड और ऑस्ट्रेलिया के ही विकेटकीपर ब्रायन टेबर के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया है, जिन्होंने अपने डेब्यू टेस्ट मैच में ही 7-7 कैच पकड़े थे। कैरी ने ब्रिसबेन के गाबा मैदान में खेले गए पहले टेस्ट की पहली पारी में तीन शिकार जबकि दूसरी इनिंग में पांच शिकार किए। इसी के साथ उन्होंने मौजूदा विकेटकीपरों के बीच भारत के ऋषभ पंत के अपने डेब्यू टेस्ट में किए सात शिकार लपकने का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया।

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने इंग्लैंड के साथ जारी एशेज सीरीज 2021-22 में शानदार शुरुआत करते हुए ब्रिसबेन टेस्ट को चौथे ही दिन 9 विकेट से अपने नाम कर लिया। इस तरह ऑस्ट्रेलिया ने पांच मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के विकेटकीपर एलेक्स कैरी अपना करियर का पहला टेस्ट मैच खेलने उतरे और उन्होंने अपने डेब्यू टेस्ट में ही एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। कैरी अपने डेब्यू मैच में मेंस टेस्ट क्रिकेट में विकेट के पीछे आठ या उससे ज्यादा कैच पकड़ने वाले पहले विकेटकीपर बन गए हैं।

इस मामले में दक्षिण अफ्रीका के क्विंटन डिकॉक के नाम एक बड़ा रिकॉर्ड है। डिकॉक ने बतौर विकेटकीपर दक्षिण अफ्रीका के लिए अपने पहले ही टेस्ट मैच में नौ शिकार किए थे। लेकिन उससे पहले एक वह बतौर एक खिलाड़ी मैच खेल चुके थे। ब्रिसबेन टेस्ट के चौथे दिन इंग्लैंड की पारी 297 रनों पर समाप्त हुई, जिसकी वजह से मेजबान ऑस्ट्रेलिया को मात्र 20 रनों का लक्ष्य मिला। टीम ने इस लक्ष्य को विकेटकीपर बल्लेबाज कैरी का विकेट गंवाकर हासिल कर लिया। मार्कस हैरिस 9 और मार्नस लाबुशेन बिना खाता खोले नाबाद लौटे।

error: Content is protected !!