Breaking News
.

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद आएंगे महाकाल मंदिर, चलेगा सफाई अभियान, चार दिन भक्तों की गर्भगृह में नो एंट्री …

उज्जैन। बाबा महाकाल के मंदिर में आने वाले दिनों में वीवीआईपी मूवमेंट होने के कारण मंदिर में सफाई अभियान शुरू होगा। इस दौरान मंदिर के गर्भगृह में दर्शनार्थियों का प्रवेश पूरी तरह से प्रतिबंधित रहेगा। मंदिर की चांदी की दीवारों, गेट, रुद्र यंत्र, चांदी द्वार के साथ सभा मंडप के चांदी द्वार की साफ सफाई की जाएगी। यह सफाई अभियान 23 मई से लेकर 27 मई तक चलेगा।

महाकाल मंदिर में आगामी 23 मई को देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद दर्शन करने पहुंचेंगे। वहीं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी महाकाल कॉरिडोर के कार्यों को निरीक्षण के लिए उज्जैन आ सकते हैं। इसके साथ ही 11 जून को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आने की भी संभावना बनी हुई है।

आपको बता दें कि इस समय सामान्य श्रद्धालुओं को मंगलवार से शुक्रवार तक भीड़ की स्थिति को देखते हुए दोपहर एक से चार बजे तक गर्भगृह में निःशुल्‍क प्रवेश दिया जा रहा है। जिससे श्रद्धालुओं में उत्‍साह दिखायी दे रहा हैं। साथ ही भगवान महाकालेश्वर का स्‍पर्श पाकर वे स्‍वयं को भाग्यशाली महसूस कर रहे हैं।

म‍हाकालेश्‍वर मंदिर प्रबंध समिति के प्रशासक गणेश कुमार धाकड़ ने बताया कि महाकालेश्‍वर मंदिर में 23 मई से 27 मई तक गर्भगृह की रजत मड़ित दीवारों, द्वार, रूद्र यंत्र, चांदी द्वार व सभा मण्‍डप के चांदी द्वार की सफाई एवं पॉ‍लिश का काम सुबह 11 से शाम 5 बजे तक किया जाना हैं। इस दौरान गर्भगृह में दर्शनार्थियों का प्रवेश पूरी तरह से वर्जित रहेगा। दर्शनार्थी नंदी मण्‍डपम् के पीछे गणपति मण्‍डपम् के बैरिकेट्स से महाकालेश्‍वर भगवान का दर्शन लाभ लेंगे।

error: Content is protected !!