Breaking News
.

रईसजादे से शादी का सपना दिखा इंजीनियर युवती से ठगे 12 लाख, रिश्तेदार ही निकली मास्टरमाइंड …

भोपाल । मध्य प्रदेश के खंडवा में शादी का झांसा देकर धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। पेशे से इंजीनियर युवती को रईसजादे के साथ शादी के साथ सपने दिखाए गए। इसके बाद उससे 12 लाख रुपए की ठगी कर ली गई। धोखाधड़ी के तीन आरोपियों में एक लड़की भी शामिल है, जो पीड़िता की रिश्तेदार है। इसी लड़की ने इंजीनियर युवती को भोपाल के एक रईसजादे का फोटो दिखाकर शादी का सपना दिखाया। उसने इंजीनियर युवती से कहाकि लड़का रईस घर से है। वह तुम्हें एक शादी में देख चुका है और तुम उसे पसंद हो। इंजीनियर युवती उसकी बातों में आ गई और धोखे का शिकार हो गई।

जानकारी के मुताबिक धोखे का शिकार युवती इंजीनियर है। वह इंदौर में जॉब करती है। उसकी रिश्तेदार और सहेली आरोपी आमरीन ने उसे एक मोबाइल नंबर देकर कहा कि यह अलमास का नंबर है। भोपाल का लड़का है और रईसजादा है। यह तुमसे शादी करना चाहता है और शादी के बाद तुम्हें खुश रखेगा। उसने कहाकि इस नंबर पर बात कर लिया करो। उसकी बातों में आकर इंजीनियर युवती भी उस नंबर पर बात करने लगी। लेकिन इंजीनियर युवती जिसे अलमास समझ रही थी, असलियत में वह उसकी सहेली के गैंग का ही एक साथी शारीम है। वह मोबाइल ऐप के जरिए आवाज बदलकर युवती से बात कर रहा था। इस ठग गिरोह ने योजना के मुताबिक इंजीनियर युवती को इमोशनल ब्लैकमेल किया। इसके बाद उससे समय-समय पर पैसे की मांग कर 12 लाख रुपए की ठगी की।

इंजीनियर युवती से बातचीत को कुछ दिन ही हुए थे कि नकली अलमास बनाकर बात कराने वाले आरोपी युवक शारीम ने कहा कि मुझसे एक एक्सीडेंट हो गया है। पुलिस केस बना रही है। एक्सीडेंट वाला मुझे हत्या के प्रयास में फंसा रहा है, उसे रुपए देने हैं। ऐसे बहाने बनाकर उसने अलग-अलग खातों में ट्रांजैक्शन करवाकर आठ लाख रुपए की पहले ठगी की। इसके बाद कभी बीमारी का तो कभी अन्य चीजों का बहाना बनाकर गैंग ने युवती से 12 लाख रुपए ठग लिए। इसके बाद और रुपए का दबाव बनाने लगे। जब युवती ने और रुपए देने से मना कर दिया तो यह तीनों उसे धमकाने लगे। साथ ही शादी नहीं करने की बात कहने लगे। इसके बाद युवती ने फौरन इस घटना की शिकायत शहर के मोघट थाने में की।

पुलिस जांच में पता चलाकि यह तीनों इंजीनियर लड़की से धोखाधड़ी कर रहे थे। अलमास नाम का कोई लड़का है ही नहीं। गैंग के शारीम, जुम्मन और आमरीन ही मोबइल और वॉट्सऐप पर बात करते थे। पुलिस जांच में यह भी सामने आया कि आमरीन तलाकशुदा है और इस पूरे धोखाधड़ी की मास्टरमाइंड भी है। आमरीन पर महिलाओं के साथ आर्थिक धोखाधड़ी करने के पुराने मामले भी हैं। सीएसपी पूनमचंद गुर्जर ने बताया कि पुलिस ने इस पूरे मामले पर तीन लोगों को आरोपी बनाया है। इसमें अमरीन, जुम्मन और शारीम को गिरफ्तार कर लिया है।  मुख्य आरोपी आमरीन है, जिसे रिमांड पर लेकर पुलिस आगे की पूछताछ कर रही है।

 

error: Content is protected !!