Breaking News
.

पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा, पुलिसवालों ने लड़कियों के कपड़ों पर खुलेआम चलाई कैंची, फट गए कई युवतियों के कपड़े …

उदयपुर। राजस्थान पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा शुक्रवार को पूरे प्रदेश में आयोजित हुई। कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा को लेकर जहां पुलिस प्रशासन सतर्क है, वहीं कुछ ऐसे मामले भी सामने आ रहे हैं जो हैरान करने वाले हैं। भरतपुर में परीक्षा केंद्र में एंट्री देने से पहले परीक्षा देने पहुंचे महिला व पुरुषों की गहनता से जांच की गयी। इसी बीच परीक्षा केन्द्रों पर लड़कियों के कपड़ों पर पुलिस वालों ने जमकर कैंची भी चला डाली। कैंची चलाकर लड़कियों के कपड़ों को फाड़ दिया गया।

परीक्षा देने के लिए विवाहित और अविवाहित महिलाएं पहुंची थीं। परीक्षा में कोई नक़ल ना हो, इसलिए पूरी सतर्कता बरती गयी। लड़कियों के आस्तीन पुलिसवालों ने फाड़ डाले। यहां तक कि हाथों में बंधा कलावा भी काट दिया गया।

आज लगभग 3 हजार परीक्षार्थी कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा में भाग ले रहे हैं। परीक्षा केन्द्र में प्रवेश से पहले अभ्यर्थी की गहनता से जांच की गई महिलाओं को परीक्षा केन्द्र में प्रवेश से पहले खासी मशक्क्त करनी पड़ी, क्योंकि महिलाएं फुल आस्तीन के कुर्ते और ब्लाउज पहनकर परीक्षा देने पहुंचे, जहां महिला पुलिसकर्मियों को उनके कुर्ते व ब्लाउज के आस्तीन को काटते देखा गया। परीक्षा दो पारियों में सुबह 9 से 11 और शाम को 3 से 5 परीक्षा आयोजित हो रही है। पुलिस ने कहा कि निर्देश हैं कि पुरुष या महिला अभ्यार्थी आधी आस्तीन की टी-शर्ट, शर्ट, सूट, साड़ी, आधी आस्तीन का कुर्ता/ब्लाउज/हवाई चप्पल/ स्लीपर/बालों में साधारण रबड़ बैंड लगाकर आएंगे।

एएसपी अनिल मीणा ने बताया कि कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा में पुलिस विभाग सतर्क है। संदिग्ध व्यक्तियों पर नजर रखी जा रही है। शहर में विशेष टीम शहर में होटलों व धर्मशालाओं पर भी नजर रखेगी। परीक्षा केन्द्र पर गहनता से जाँच करने के बाद ही अभ्यर्थी को परीक्षा केन्द्र में प्रवेश दिया जा रहा है।

error: Content is protected !!