Breaking News
.

मंत्री अनिला भेंडिया ने कई गांवों को दी विकास कार्यों की सौगात ….

रायपुर। महिला एवं बाल विकास तथा समाज कल्याण मंत्री श्रीमती अनिला भेंड़िया ने आज बालोद जिले के डौण्डी विकासखण्ड के कई गांवों को विकास कार्यों की सौगात दी। उन्होंने गांवों का दौरा कर विभिन्न कार्यों का भूमिपूजन और लोकार्पण कर ग्रामीणों को शुभकामनाएं दी।

श्रीमती भेंडिया ने ग्राम अड़जाल में नवीन स्कूल भवन, ग्राम खैरवाही में नल-जल योजना के अंतर्गत पाइप लाईन विस्तार और स्कूल भवन में अतिरिक्त कक्ष निर्माण का भूमिपूजन किया। उन्होंने ग्राम अवारी में नवनिर्मित सामुदायिक भवन का लोकार्पण और ग्राम लखमाटोला में स्कूल भवन में अतिरिक्त कक्ष निर्माण का भूमिपूजन किया। मंत्री श्रीमती भेंडिया ने ग्रामीणों की मांग पर ग्राम अड़जाल में सांस्कृतिक कलामंच और ग्राम लखमाटोला में पटेल सामुदायिक भवन की घोषणा की।

मंत्री श्रीमती भेंडिया ने ग्रामीणों को सम्बोधित करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में समाज के सभी वर्गों की बेहतरी के लिए कार्य किया जा रहा है। प्रदेश के संवेदनशील मुख्यमंत्री ने आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के बच्चों को भी भविष्य में बेहतर अवसर मुहैया कराने स्वामी आत्मानंद शासकीय उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम शालाओं की स्थापना की। अब राज्य सरकार ने बालवाड़ी की स्थापना की पहल की है।

इन बालवाड़ी केन्द्रों में 05 वर्ष से 06 वर्ष आयु के बच्चों के लिए खेल आधारित गतिविधियों के माध्यम से सीखने पर जोर दिया जाएगा। इसके साथ ही श्रीमती भेंड़िया ने राज्य सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं के बारे में ग्रामीणों को विस्तार से बताया और उसका लाभ उठाने उन्हें प्रेरित किया।

इस अवसर पर जनपद पंचायत डौण्डी की अध्यक्ष श्रीमती बसंती दुग्गा, उपाध्यक्ष पुनीत सेन सहित अन्य जनप्रतिनिधिगण और अधिकारी-कर्मचारी मौजूद थे।

error: Content is protected !!