Breaking News
.

भोपाल को दिल्ली की तरह घेरें किसान, हर राज्य की राजधानी का हो घेराव: राकेश टिकैत

भोपाल। दिल्ली की सीमा पर एक साल से ज्यादा वक्त तक आंदोलनरत रहे किसानों का चेहरा बनने वाले राकेश टिकैत ने अब मध्य प्रदेश में बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने राज्य के किसानों को आंदोलन के लिए तैयार रहने को कहा है। उन्होंने चेतावनी दी है कि किसानों के हक की लड़ाई के लिए भोपाल को दिल्ली बनाना पड़ेगा। इसके लिए मध्य प्रदेश के किसानों को तैयार रहना होगा।

मध्य प्रदेश के किसानों को राकेश टिकैत ने जागरूक रहने का आह्वान किया और कहा है कि वे आंदोलन के लिए तैयार रहें। किसानों के हितों की लड़ाई के लिए भोपाल को भी दिल्ली बनाना होगा। टिकैत नर्मदापुरम के सिवनी मालवा में कुछ देर के लिए रुके थे और वहां मीडिया से चर्चा में यह चेतावनी दी है। टिकैत ने कहा कि देश के सभी राज्यों की राजधानी को दिल्ली बनाना होगा। किसानों के हितों की लड़ाई अब राज्यों की राजधानी में भी लड़ी जाएगी। इसके लिए सभी किसानों को तैयार रहना होगा।

किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि तेलंगाना राज्य की कृषि नीति आदर्श है। वहां किसानों को प्रति एकड़ दस हजार रुपए दिए जाते हैं जिससे वे खाद-बीज की खरीदी आसानी से कर सकते हैं। किसानों को वहां बिजली भी फ्री दी जा रही है। ऐसी किसान हितेषी बातें सभी राज्य सरकारों को करना चाहिए। टिकैत ने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और कृषि मंत्री कमल पटेल को लेकर कहा कि ये लोग किसानों की बातें तो करते हैं मगर किसान को न बोल रहे हैं। इसीलिए यह आंदोलन किया जा रहा है। भोपाल के किसानों को राकेश टिकैत ने कहा कि जब दिल्ली में किसान आंदोलन हो तो यहां वे भागीदारी करें और जागरूक रहें। कभी भी भोपाल को घेरना पड़ सकता है।

error: Content is protected !!