Breaking News
.

जिला सहकारी बैंक के अध्यक्ष पंकज शर्मा ने किया खम्हारडीह हाऊसिंग बोर्ड कॉलोनी में जिम निर्माण के लिए भूमिपूजन …

रायपुर। खम्हारडीह हाऊसिंग बोर्ड कॉलोनी में विधायक निधि से ओपन जिम निर्माण की घोषणा विधायक प्रतिनिधि और नव-नियुक्त रायपुर जिला सहकारी बैंक के अध्यक्ष पंकज शर्मा ने आज यहां कॉलोनी में आयोजित एक भूमि पूजन समारोह में की।

एसोसिएशन के अध्यक्ष अजीत सिंह और सचिव संजय पराते ने बताया कि इतने बड़े कैंपस में बच्चों के खेलने के लिए कोई जगह नहीं है और रहवासियों के लिए आरक्षित भूमि का हाऊसिंग बोर्ड व्यावसायिक उपयोग कर रहा है। इस स्थिति में नव-निर्वाचित एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने क्षेत्र के विधायक सत्यनारायण शर्मा से सहयोग मांगा और रहवासियों की इस समस्या को देखते हुए विधायक प्रतिनिधि पंकज शर्मा ने यहां गार्डन-कम-ओपन जिम बनाने की पहलकदमी की है और कल इसका भूमि पूजन भी उन्होंने किया। उन्होंने यह निर्माण विधायक निधि से कराने की घोषणा भी की है।

विधायक प्रतिनिधि और रायपुर जिला सहकारी बैंक के नव-नियुक्त अध्यक्ष पंकज शर्मा ने भूमि पूजन के बाद इस अवसर पर आयोजित सभा में कहा कि इस क्षेत्र के जन प्रतिनिधि होने के नाते हाऊसिंग बोर्ड के अधिकारियों से मिलकर कॉलोनी की समस्याओं को हल करने का पूरा प्रयास करेंगे। इस कॉलोनी को ‘लघु भारत’ की संज्ञा देते हुए उन्होंने कहा कि यहां विविधता में जिस एकता के दर्शन होते है, वह बहुत कम जगहों पर दिखाई देती है। इस एकता को उन्होंने और ज्यादा मजबूत बनाने पर जोर देते हुए उन्होंने कहा कि अपनी एकता के बल पर ही वे अपनी समस्याओं को हल कर सकते हैं, उनका पूरा सहयोग कॉलोनी एसोसिएशन और यहां के रहवासियों को मिलेगा। उन्होंने ओपन जिम का निर्माण विधायक निधि से कराने की भी घोषणा की। इस अवसर पर उन्होंने रहवासियों को राशन कार्ड का भी वितरण किया।

एसोसिएशन के सचिव संजय पराते ने कहा कि इस कॉलोनी में लगभग 400 फ्लैट्स और 1500 मतदाता है। लेकिन हाऊसिंग बोर्ड अधिकारियों की उदासीनता और निष्क्रियता के चलते कॉलोनी की छोटी-मोटी समस्याएं भी यहां के रहवासियों के लिए बड़ी समस्या बन जाती है। कॉलोनी निर्माण के दस साल बाद उचित देख-रेख के अभाव में यहां के फ्लैट्स जर्जर होते जा रहे है और कभी भी कोई बड़ा हादसा होने की संभावना है। कॉलोनी के बीचों-बीच स्थित ट्रांसफॉर्मर के स्थानांतरण के लिए तथा यहां के रहवासियों का राशन कार्ड बनाने में मदद करने के लिए उन्होंने एसोसिएशन की ओर से पंकज शर्मा तथा उनके सहयोगी विनय ठाकुर का आभार व्यक्त किया तथा आशा व्यक्त की कि उनकी पहलकदमी से आगे भी कॉलोनी के विकास कार्यों को गति मिलेगी।

सभा की अध्यक्षता अजीत सिंह ने की। सभा में राजेंद्र पाणिग्रही, गौरव पेगवार, प्रभा साहू, विनीता पराते आदि एसोसिएशन के पदाधिकारियों सहित सोमेन सेन, राहुल साहू, फ़ैयाजुर रहमान, एस के सिंह, आर के तिवारी, सुब्रत घोष, भूपेंद्र जगत, भावना शुक्ला, कुसुम जायसवाल आदि गणमान्य रहवासी उपस्थित थे।

error: Content is protected !!