Breaking News
.

कवर्धा में हुए घटना के विरोध में मंगलवार को किया जाएगा विशाल रैली का आयोजन…

रायपुर। पिछले दिनों कवर्धा में हुए घटना के विरोध में मंगलवार को विश्व हिन्दू परिषद द्वारा विशाल रैली एवं प्रदर्शन का आयोजन किया जा रहा है। यह आयोजन दोपहर 1 बजे बिलासपुर स्थित छत्तीसगढ़ स्कूल से प्रारंभ होगा।

 

कवर्धा में हुए घटना को लेकर सोमवार को बिलासपुर प्रेस क्लब में विश्व हिन्दू परिषद के नेताओं अपनी बातें रखते हुए एक एक बिंदुओं पर ध्यान आकर्षण करते हुए दोषियों को चिन्हित किया। वही यह आरोप भी लगाया कि राज्य सरकार की शह पर पुलिस और प्रशासन एक वर्ग को खुला समर्थन दे रही है जिससे बहुसंख्यक खुद को ठगा हुआ महसूस कर रहे हैं और इस सौतेले व्यवहार से वे भौचक्के है। विश्व हिंदू परिषद ने कांग्रेस पर तुष्टीकरण का आरोप लगाया।

 

विश्व हिन्दू परिषद वीडियो के आधार पर घटना की विवेचना करते हुए कहा कि कवर्धा माध्यिवासिनी मंदिर के समीप लोहारा नाका पर एक बड़ा चौक है, जिस पर हिन्दू समाज का भगवा ध्वज लगा रहता है। नवरात्रि के पूर्व लगाये गये भगवा ध्वज को हटाने के लिए दुर्गेश एवं उसके साथियों को कहा गया और मुस्लिम समुदाय के लोगों ने ही कवर्धा थानेदार को स्थान पर बुलाया जहां नायब तहसीलदार भी साथ पहुंचे। थानेदार ने पुन दुर्गेश को बुलवाया और दोनों ही पक्षों से कहा कि अब से यहां कोई भी झण्डा नहीं लगेगा। जिस पर परस्पर सहमति बनी। मुस्लिम समुदाय के लोगों ने कहा कि दुर्गेश लिखकर देगा तभी उसकी बात मानेंगे। तो दुर्गेश लिख कर देने के लिए तैयार हो गया। इसी समय किसी साथी के अभिवादन पर जय श्री राम का घोष करने पर गाली-गलौच करते हुए 50 लोगों के समूह ने दुर्गेश पर जानलेवा हमला कर दिया जो पहले से ही हथियारबंद थे।

error: Content is protected !!