Breaking News
.

हमर पारा हमर क्लीनिक लगाकर 9267 लोगों को किया गया लाभांवित …

जशपुरनगर । ईश्वरी भगत को पारा टोला में ही क्लीनिक लगने से समय की बचत के साथ निःशुल्क दवाईयां भी मिल रही हैस्वास्थ्य विभाग के द्वारा पारा, टोला, मोहल्ला में सप्ताह में एक दिन लोगों को स्वास्थ्य सुविधा प्रदान करने के उद्देश्य से जिले में हमर पारा हमर क्लीनिक” योजना का प्रारंभ किया गया है। मई माह प्रथम सप्ताह में कुल 542 क्लीनिक का आयोजन कर 9267 लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण एवं आवश्यक औषधि वितरित किया गया।

योजना के तहत् विकासखण्ड फरसाबहार के ग्राम बनगांव के जंगलटोली मुहल्ला में गुरूवार को हमर पारा हमर क्लीनिक लगाया गया। जिसमें श्रीमती ईश्वरी भगत उम्र 32 वर्ष को भी लाभान्वित किया गया है। उन्होंने खुशी जाहिर करते हुए छत्तीसगढ़ शासन और जिला प्रशासन को धन्यवाद देते हुए कहा कि हमारे पारा में प्रत्येक गुरूवार को हमर पारा हमर क्लीनिक लगाया जाता है।

इस गुरूवार को भी स्वास्थ्य कार्यकर्ता नीलाम्बर साय एवं संगीता सिंह के द्वारा क्लीनिक लगाया गया। जिसमें लोगों को ब्लड प्रेशर, शुगर का जांच किया गया और उन्हें हाथ पैर में दर्द होने से जांच करके दवाईयां दी गई। पारा टोला में ही प्रत्येक सप्ताह क्लीनिक लगने से लोगों समय की बचत हो रही है काम की अधिकता से छोटी-छोटी स्वास्थ्यगत परेशानियों के लिये अस्पताल नहीं जा पाते थे। अब आसानी से ईलाज हो जा रहा है।

उन्होंने बताया कि पारा के अधिक से अधिक लोग स्वास्थ्य जांच एवं निःशुल्क दवाईयां प्राप्त कर रहे है यह योजना दूर-दराज में रहने वाले लोगों के लिए अत्यंत लाभकारी है।   

error: Content is protected !!