Breaking News
.

मां दंतेश्वरी को 11 किलोमीटर लंबी चुनरी चढ़ाई, CM भूपेश बघेल के अर्पित करते ही बना नया कीर्तिमान …

बस्तर। छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने बस्तर की आराध्य देवी मां दंतेश्वरी को 11 हजार मीटर की लंबी चुनरी चढ़ाई। यह चुनरी विशेष तौर पर मां दंतेश्वरी को अर्पित करने डेनेक्स नवा गारमेंट फैक्ट्री में बनाया गया है। डेनेक्स की 300 महिलाओं ने इस चुनरी को एक सप्ताह में तैयार किया है। डेनेक्स की महिलाओं के नाम अब विश्व रिकॉर्ड में दर्ज हो गया। इससे पहले नर्मदा मैय्या को मंदसौर में 8 किलोमीटर लंबी चुनरी ओढ़ाई गई थी।

मंगलवार को सीएम भूपेश बघेल चुनरी अर्पित करने मां दंतेश्वरी मंदिर पहुंचे। इस दौरान नगर में उत्सव सा माहौल रहा। पूरा शहर इस दृश्य को देखने उमड़ आया था। 11 किमी लंबी इस चुनरी को अर्पित करने के दौरान पूरा आसमान मां दंतेश्वरी के जयकारों से गूंज उठा। सीएम ने मंदिर में पूजा-अर्चना कर प्रदेश की खुशहाली की कामना की। मुख्यमंत्री ने मंदिर परिसर में मावली माता और भैरव जी के दर्शन भी किये। इस दौरान मंदिर परिसर में पारंपरिक वाद्ययंत्रों की ध्वनि से पूरा वातावरण आध्यात्मिक हो गया।

दंतेवाड़ा जिला प्रशासन की विशेष पहल पर डेनेक्स फैक्ट्री में कार्यरत 300 महिलाओं ने 11 हजार मीटर की चुनरी को तैयार किया है। इसे बनाने एक सप्ताह का समय लगा है। एक दिन पहले सोमवार को इस चुनरी को जनप्रतिनिधियों और श्रद्धालुओं ने माता के जयकारे के साथ दंतेश्वरी मंदिर से भैरमबाबा मंदिर होते हुए कतियारास तक भ्रमण कराया था। चुनरी को देखने लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी थी। इस दौरान सांसद दीपक बैज, आबकारी मंत्री कवसी लखमा, विधायक देवती कर्मा सहित बड़ी संख्या में नगर के लोग उपस्थित रहे।

error: Content is protected !!