Uncategorized

चारधाम यात्रा रूट पर अलग-अलग सड़क हदसों में 6 की दर्दनाक मौत, SDRF ने घायलों को कराया अस्पताल में भर्ती …

देहरादून। चारधाम यात्रा रूट पर अलग-अलग सड़क हादसों में छह यात्रियों की दर्दनाक मौत हो गई है। घटना की सूचना के बाद एसडीआरएफ टीम  ने सर्च व रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर घायल यात्रियों को अस्पताल पहुंचाया।  प्राप्त जानकारी के अनुसार, शुक्रवार सुबह बदरीनाथ मार्ग पर ब्रह्मपुरी के पास एक कार गहरी खाई में गिर गई। कार में छह लोग सवार थे।

सड़क हादसे में तीन यात्रियों की मौके पर ही मौत हो गई। एसडीआरएफ टीम ने रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर तीन घायलों को अस्पताल पहुंचाया। सभी यात्री मुंबई के रहने वाले हैं। हादसे वकत सभी तीर्थ यात्री बदरीनाथ धाम दर्शन को जा रहे थे। सभी तीर्थ यात्री महाराष्ट्र के रहने वाले हैं। घायलों को सरकारी अस्पताल ऋषिकेश में भर्ती कराया गया है।

घायलों का नाम व पता

  1. 1- रविंद्र सिंह पुत्र ज्ञान सिंह निवासी ग्राम उसाड़ा, पोस्ट दैडा, तहसील उखीमठ, रुद्रप्रयाग उम्र 37 वर्ष  (सरकारी अस्पताल ऋषिकेश)
  2. 2- रविन्द्र चव्हाण पुत्र महादेव चव्हाण निवासी C 714, ओम सद्गुरुनगर, ग्रेटर मुम्बई, (M Corp) ग्रेटर मुम्बई उम्र 56 वर्ष। (AIIMS)

मृतकों का नाम पता-

  1. 1- शिवाजी बुधकर पुत्र शिवाजी बाबा जी बुधकर निवासी दहिसर मुंबई (महाराष्ट्र) उम्र 53 वर्ष
  2. 2-पुरुषोत्तम दत्तात्रेय खिलकुटी पुत्र दत्तात्रेय खिलकुटी निवासी पछुबंदर कोलीवाडा रोड वेस्ट वसई थाणे महाराष्ट्र उम्र 37 वर्ष
  3. 3- जितेश प्रकाश लोखंडे पुत्र प्रकाश लोखंडे निवासी LBSH मार्ग मनोर टाकवाहल ठाणे महाराष्ट्र उम्र 43 वर्ष
  4. 4-धर्मराज पुत्र नारायण निवासी पचुबंदर वसई पालघर महाराष्ट्र

दूसरी घटना में एक मैक्स के खाई में गिरने से दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। कोतवाली श्रीनगर थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम भटौली में एक वाहन दुर्घटनाग्रस्त की सूचना मिली थी। हादसे के वक्त गाड़ी  में दो व्यक्ति सवार थे।  रात्रि में दुर्घटना का पता न चलने के कारण सुबह गांव के लोगों को पता चला कि गाड़ी गिरी हुई है।

मृतकों की पहचान अर्जुन सिंह पुत्र धर्म सिंह उम्र लगभग 35 वर्ष ग्राम भटोली और देव सिंह पुत्र स्वर्गीय बलवीर सिंह उम्र लगभग 40 वर्ष ग्राम भटौली है। यह दोनों व्यक्ति खिरसू से बडोली की तरफ अपने गांव आ रहे थे। भटौली से 500 मीटर पहले गाड़ी नंबर मैक्स गहरी खाई में गिर गई।

मैक्स को को अर्जुन सिंह पुत्र धर्म सिंह चला रहा था। शव को 108 के माध्यम से मोर्चरी श्रीकोट कोड भिजवा गया है। तीसरे सड़क हादसे में विकासनगर के  कोरुवा क्वार्ना मोटर मार्ग पर एक लोडर गहरी खाई में गिर गया। लोडर में सवार एक व्यक्ति की मौके पर मौत हो गई, जबकि एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल है।

मौके पर पहुंची एसडीआरएफ चकराता पुलिस स्थानीय लोगों ने घायल को सीएससी सैया उपचार के लिए भेज दिया है । मृतक के शव का पंचनामा पोस्टमार्टम की कार्रवाई की जा रही है।

Related Articles

Back to top button