उतराखंड

पीएम का देवघर दौरा: 12 योजनाओं का करेंगे उद्घाटन व शिलान्यास, वैद्यनाथ से बाबा विश्वनाथ तक चलेगी गतिमान एक्सप्रेस ….

देवघर। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आगामी 12 जुलाई को अपने देवघर दौरे के क्रम में देवघर एयरपोर्ट के अलावा एम्स के 250 बेड के वार्ड के अलावा कुल 12 योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे। सभी योजनाओं का उद्घाटन-शिलान्यास नवनिर्मित इंटरनेशनल एयरपोर्ट से किया जाएगा। प्रधानमंत्री अपने दौरे के क्रम में सभी के हितों का ध्यान रखते हुए सौगात देंगे। प्रसाद योजना के तहत बाबानगरी में तैयार योजना का उद्घाटन करेंगे।

वहीं पीएम अपने लोकसभा क्षेत्र में स्थित द्वादश ज्योतिर्लिंगों में एक बाबा विश्वनाथ से देवघर में स्थित द्वादश ज्योतिर्लिंगों में सर्वश्रेष्ठ कामनालिंग बाबा वैद्यनाथ को जोड़ने के लिए गतिमान एक्सप्रेस के परिचालन की घोषणा कर सकते हैं। इसके लिए नयी रेल लाइन बिछायी जाएगी। उसके बाद महज 6 से 7 घंटे में बाबा वैद्यनाथधाम से बाबा विश्वनाथ की नगरी तक पहुंच जाएंगे।

पीएम घर-घर पाइपलाइन के माध्यम से एलपीजी गैस योजना का भी शिलान्यास करेंगे। जसीडीह के अलावा गोड्डा रेलवे स्टेशन के लिए कई नयी योजनाओं की भी आधारशिला रखेंगे। इसके अलावा अन्य कई योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास प्रधानमंत्री करेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 12 जुलाई को पटना में आयोजित शताब्दी समारोह में हिस्सा लेने के बाद देवघर हवाई अड्डा पहुंचेंगे। पहले योजनाओं का उद्घाटन-शिलान्यास करेंगे। उसके बाद बाबा वैद्यनाथ की पूजा-अर्चना करने के लिए बाबा मंदिर पहुंचेंगे। वहां से वह सीधे देवघर कॉलेज मैदान जाएंगे। जहां महती जनसभा को संबोधित करेंगे।

सारठ विधायक रणधीर सिंह ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आने से संतालपरगना में विकास के कई रास्ते खुलेंगे। उन्होंने कार्यकर्ताओं को अपने संबोधन में कहा कि प्रत्येक घर में जाकर नरेंद्र मोदी के आने की सूचना सभी को दें व कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए एक-एक कार्यकर्ता जी जान से लग जाएं। उन्होंने कहा कि सारठ विधानसभा क्षेत्र से 25 हजार कार्यकर्ता प्रधानमंत्री का भाषण सुनने के लिए देवघर कॉलेज मैदान पहुंचेंगे।

देवघर जिला भाजपा की महत्वपूर्ण बैठक शनिवार को सांसद डॉ. निशिकांत दुबे के आवास शिव धाम में हुई। बैठक की अध्यक्षता देवघर जिला अध्यक्ष सह विधायक नारायण दास ने की। बैठक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगमन को लेकर हुई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आगमन 12 जुलाई को बाबा वैद्यनाथ की नगरी में हो रहा है। मौके पर सांसद निशिकांत दुबे ने अपने वक्तव्य में कहा सभी कार्यकर्ता पीएम के भव्य स्वागत के लिए तैयारी में अभी से लग जाएं।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री बाबा मंदिर में पूजा-अर्चना करेंगे। भाजपा र्यकर्ताओं द्वारा सभी चौक-चौराहों पर पुष्प वर्षा से प्रधानमंत्री का स्वागत किया जाएगा। चौक-चौराहों पर तोरण द्वार बनाए जाएंगे। सभी सामाजिक संगठन द्वारा भी भव्य स्वागत व जगह-जगह बाबा बैद्यनाथ व धार्मिक संस्कृति, आदिवासी संस्कृति कीर्तन मंडलियों द्वारा भजन प्रस्तुत किए जाएंगे। 10 जुलाई को महिला मोर्चा द्वारा चौक-चौक पर रंगोली बनायी जाएगी।

11 जुलाई को 1 लाख दीपक टावर चौक से वीर कुंवर सिंह चौक तक जलाए जाएंगे। 11 जुलाई की संध्या हर घर में एक-एक दीप अवश्य जलाएं। पीएम के आने की खबर से जनता में काफी खुशी का माहौल है। प्रधानमंत्री का यह दूसरा दौरा बाबा बैद्यनाथ की नगरी में हो रहा है। सांसद ने पार्टी के सातों मोर्चे को अलग-अलग जिम्मेदारियां सौंपी। प्रधानमंत्री की विशाल जनसभा दिन के 2 बजे देवघर कॉलेज मैदान में होगा।

Related Articles

Back to top button