मध्य प्रदेश

एमपी के कटनी में बंदूक के दम पर आधा दर्जन बदमाशों ने लूटा 7 करोड़ का 15 किलो सोना

सीसीटीवी के आधार पर नकाबपोशों की तलाश में जुटी पुलिस, कंपनी के कर्मचारियों से भी की जा रही पूछताछ

भोपाल/कटनी। मध्यप्रदेश के कटनी में दिनदहाड़े डकैती की सनसनीखेज वारदात सामने आई है. बदमाशों ने बरगवां स्थित मणप्पुरम गोल्ड लोन कंपनी की ब्रांच को निशाना बनाया। कंपनी का ऑफिस खुलते ही घुसे लुटेरों ने कट्टे की नोक पर वारदात को अंजाम दिया। यहां 6 डकैत बैंक में दिनदहाड़े डकैती डालकर 15 किलो सोना और 3 लाख रुपए नकद लेकर फरार हो गए। हालांकि, आरोपी सीसीटीवी में कैद हो गए हैं। पुलिस बैंक कर्मचारियों से भी पूछताछ कर घटना और बदमाशों के बारे में जानकारी जुटा रही है। वहीं, वारदात के बाद पूरे जिले में नाकेबंदी कर पुलिस लुटेरों की तलाश में भी जुट गई है।

पुलिस के मुताबिक, कटनी के बरगवां स्थित गोल्ड लोन कंपनी मणप्पुरम की ब्रांच हैं। सुबह ऑफिस खुलते ही नकाबपोश कुछ बदमाश दाखिल हुए, फिर कट्टे अड़ाकर वहां तिजोरी और अन्य जगहों पर रखी करीब 15 किलो गोल्ड ज्वेलरी लूटकर फरार हो गए। दफ्तर के कुछ कर्मचारियों ने जब इस बात का विरोध किया तो उनके साथ मारपीट भी की और जान से मारने की धमकी दी। पुलिस के मुताबिक ऑफिस के कर्मचारियों से अभी तक घटना के बारे में जो पूछताछ हुई है, उसमें पता चला है कि बदमाश वारदात के बाद एक कर्मचारी की बाइक लेकर भागे हैं।

बदमाशों ने लगभग 20 मिनट तक मचाया तांडव

लुटेरों की संख्या पांच बताई जा रही हैं। एडिशनल एसपी मनोज केडिया के मुताबिक हर रोज की तरह सुबह 10 बजे कार्यालय खुला। जहां कार्यरत कर्मचारी पहुंचे और ऑफिस की साफ़-सफाई चल रही थी। तभी अचानक एक के बाद एक पांच बदमाश दाखिल हुए और कट्टे निकालकर डराते धमकाते हुए गोल्ड आभूषण लूटे हैं। सुबह 10.25 से 10.45 बजे तक यानि 20 मिनट तक बदमाशों ने जमकर तांडव मचाया।

खंगाले जा रहे सीसीटीवी फुटेज, कुछ जगह नजर आए संदिग्ध

पुलिस ने संबंधित गोल्ड लोन कंपनी में लगे सीसीटीवी के फुटेज जब्त किए हैं। साथ ही जिस एरिया में इस कंपनी का दफ्तर है, उसके चारों तरफ अन्य फुटेज का भी पता किया किया जा रहा है। बताया जा रहा है कि जिस क्षेत्र में लोन कंपनी का ऑफिस है, उस मार्ग पर अन्य जगहों की अपेक्षा सुबह के वक्त ज्यादा चहल-पहल नहीं रहती। इसी बात का आरोपियों ने फायदा उठाया और घटना को अंजाम दिया। कुछ सीसीटीवी कैमरे में बदमाश कैद हुए हैं, जांच की जा रही है। वारदात के बाद पुलिस वॉट्सऐप ग्रुप के माध्यम से भी जानकारी ले रही है। बैंक के आसपास के दुकानदारों से भी पूछताछ की जा रही है। बताया जाता है कि पुलिस को कुछ सुराग हाथ लगे हैं। कुछ संदिग्धों को पुलिस कंट्रोल रूम भी लेकर आई है, जिनसे पूछताछ की जा रही है।

Related Articles

Back to top button