मध्य प्रदेश

एमपी के मंत्री का एक ओर ‘गजब’ कारनामा: ग्वालियर में ऊर्जा मंत्री ने कीचड़ में फंसी कार को धक्का लगाकर बाहर निकालवाया

ग्वालियर। शिवराज सरकार के ऊर्जा मंत्री प्रद्युमन सिंह तोमर हर रोज अपने किसी न किसी अजीबोगरीब शैली के कारण चर्चा का विषय बनते रहते हैं। कभी सड़क बनाने की मांग को लेकर जूते त्याग देते हैं तो कभी नालियां साफ करने खुद ही उतर आते हैं। कभी स्वास्थ्य शिविर में पहुंचकर मरीजों के साथ रात बिताते हैं और शिविर में आए बुजुर्ग मरीजों के रात में हाथ-पैर दबाते हैं। सुबह अपने हाथों से सबको नाश्ता बांटते हैं और खुद भी उनके साथ बैठकर नाश्ता करते हैं। इसी तरह के लीक से हटकर काम करने की वजह से वे एक बार फिर चर्चाओं में हैं।

दरअसल, सोमवार सुबह जब मंत्री तोमर मानसिक आरोग्यशाला हंसराज हॉस्पिटल के पास सड़क का निरीक्षण करने पहुंचे, तो सड़क पर कीचड़ में एक समर्थक के पैर गंदे हो गए थे। इस पर ऊर्जा मंत्री तोमर ने उसके पैर अपने हाथ से धोए थे और यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। इस पर ऊर्जा मंत्री ने तत्काल यह सड़क निर्माण के आदेश अफसरों को दिए थे। सोमवार रात को ऊर्जा मंत्री तोमर जब वापस इसी सड़क से गुजर रहे थे, तो उन्होंने देखा कि एक इनोवा कार उसी कीचड़ में फंसी है। इस पर उनसे रहा नहीं गया और वह अपने गनर के साथ धक्का लगाने पहुंच गए। करीब 15 मिनट तक उन्होंने कार को निकालने के लिए धक्का लगाया। इसके बाद कार बाहर निकल सकी। अब प्रद्युम्न सिंह तोमर ने तत्काल अफसरों को इस गड्ढे को भरने के निर्देश देकर सड़क निर्माण के लिए कहा है। सोशल मीडिया पर जब कीचड़ में धंसी कार का वीडियो वायरल हुआ तो यह चर्चा भी थी कि खुद ऊर्जा मंत्री की गाड़ी ही कीचड़ में फंस गई है। जबकि वे वहां से गुजर रहे थे। जब उन्होंने कीचड़ में फंसी कार देखी तो मदद के लिए उतर गए। कुछ लोगों ने उसका ही वीडियो बनाकर प्रचार कर दिया।

ज्ञात हो कि, साल 2023 चुनावी साल है। साल के अंत में विधान सभा चुनाव होने हैं। शिवराज सरकार के कई मंत्रियों की इज्जत दांव पर लगी है। विशेषकर सिंधिया समर्थक मंत्रियों को अपना वर्चस्व बनाए रखना है। ऐसे ही कट्‌टर सिंधिया समर्थक माने जाने वाले प्रदेश सरकार के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर आए दिन कुछ न कुछ ऐसा कर रहे हैं कि वह जनता के दिल तक पहुंचें। अब उनके नए कारनामे का एक और वीडियो सामने आया है। इसमें वे कीचड़ में फंसी इनोवा कार को धक्का देते नजर आ रहे हैं। यह वही सड़क, गड्‌ढ़ा और कीचड़ है, जहां सोमवार सुबह एक समर्थक के कीचड़ से पैर गंदे होने पर मंत्री ने अपने हाथ से धोए थे। अब रात को जब मंत्री निरीक्षण पर निकले, तो इसी कीचड़ में किसी राहगीर की कार फंस गई। यह देखकर मंत्री प्रद्युमन सिंह तोमर ने अपनी कार से उतरकर कीचड़ में फंसी उस कार में धक्का लगाया और उसे बाहर निकलवाया। इसका कुछ लोगों ने वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया।

Related Articles

Back to top button