मध्य प्रदेश

सेना पर किए गए ट्वीट पर बुरी तरह फंसी एक्ट्रेस ऋचा चड्‌ढा, एमपी में हो सकती है एफआईआर, एक्शन की तैयारी में सरकार

भड़के मध्यप्रदेश सरकार के गृहमंत्री, बोले- चड्‌ढा जी, यह सेना है, सिनेमा नहीं, फर्क समझिए

भोपाल। एक्ट्रेस ऋचा चड्‌ढा के भारतीय सेना को लेकर सोशल मीडिया पर किए गए ट्वीट पर पूरे देश में बवाल मच गया है। यह बयान देकर ऋचा बुरी तरह फंसती दिखाई दे रही हैं। उनके इस बयान का काफी विरोध हो रहा है। शनिवार को इस मामले में मध्यप्रदेश के गृहमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा का बयान आया है। इसमें उन्होंने ऋचा चड्‌ढा के ट्वीट की शिकायत मिलने की पुष्टि करने के साथ ही मामले में कानूनी विशेषज्ञों से राय लेने की बात कही है। साथ ही अभिनेत्री चड्‌ढा को सेना और सिनेमा में फर्क समझने की सलाह भी दी है।

यह है ऋचा शर्मा का 24 नवंबर को किया गया ट्वीट

दरअसल, ऋचा ने 24 नवंबर को शौर्य दिवस के मौके पर सेना की उत्तरी कमान के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी के बयान पर सोशल मीडिया पर ट्वीट कर अपनी प्रतिक्रिया दी थी। लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी ने शौर्य दिवस के मौके पर कहा था- भारतीय सेना पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) को वापस लेने के आदेश को पूरा करने को तैयार है। हम सरकार के आदेश का इंतजार कर रहे हैं। हम जल्द ही ऑपरेशन पूरा करेंगे। लेफ्टिनेंट जनरल द्विवेदी के इसी बयान को कोट करते हुए ऋचा ने ट्विटर पर लिखा- ‘गलवान हाय कह रहा है।’

इसके बाद गृहमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने कहा है कि इस ट्वीट से ऋचा चड्ढा की टुकड़े-टुकड़े वाली मानसिकता जगजाहिर होती है। इस मामले में शिकायत मिली है और इसकी जांच के बाद एक्ट्रेस पर एफआईआर दर्ज की जाएगी। उन्होंने सीधे तौर पर कहा है कि ऋचा चड्ढा ने जो बयान दिया है, उससे राष्ट्र भक्त आहत हुए हैं। गृहमंत्री ने कहा है कि यह सेना है, सिनेमा नहीं है। कभी माइनस 30 से 45 डिग्री में रहकर तो देखो, कभी लू के थपेड़ों के बीच 45 डिग्री तापमान में काम करके तो देखो, सेना का श्रम और बलिदान समझ में आ आएगा। रील लाइफ और रियल लाइफ में अंतर होता है। वह सेना है, सिनेमा नहीं कि मुंह उठाया और कुछ भी बोल दिया। उन्होंने कहा है कि एक्ट्रेस सेना का सम्मान करना सीखे। श्रद्धा वाल्कर के 35 टुकड़े कर दिए, उस पर उसने चुप्पी साधी हुई है, मगर सेना पर बयानबाजी की जा रही है।

फिल्म जगत ने भी ऋचा के ट्वीट पर किया रिएक्ट

दूसरी ओर, इस संबंध में फिल्म अभिनेता अनुपम और अक्षय कुमार ने भी रिएक्ट किया है। अनुपम खेर ने ट्वीट का जवाब देते हुए कहा है कि देश की बुराई कर खुद को फेमस करना कायरता है। यह छोटे लोगों का काम है। इससे सेना का सम्मान दांव पर लगा है। इससे शर्मनाक क्या हो सकता है। वहीं, अक्षय कुमार ने कहा है कि किसी को भी हमारी आर्मी के प्रति अहसान फरामोश नहीं होना चाहिए। इसके अलावा विवेक अग्निहोत्री ने भी ऋचा चड्ढा पर निशाना साधा है। उन्होंने ट्वीट किया है कि इस बिहेवियर को देखकर मैं बिल्कुल भी सरप्राइज नहीं हुआ हूं। वो सच में एंटी इंडिया फील करते हैं। दिल की बात जुबान पर आ ही जाती है और फिर ये पूछते हैं कि लोग बॉलीवुड को बायकॉट क्यों करना चाहते हैं।

यह कहा था बीजेपी नेता रवि शंकर प्रसाद ने

ऋचा के ट्वीट पर बीजेपी नेता रवि शंकर प्रसाद ने कहा था कि देश के लिए जीते तो हम सभी हैं, देश के लिए मरता कौन है। देश के लिए बलिदान कौन करते हैं, हमारे सेना के जवान न…,  कम से कम इतनी तो तमीज हम में रहे कि उनके बलिदान का हम सम्मान करें, उस पर व्यंग न करें, उस पर हम इस तरह के हल्के वक्तव्य न दें, जो भी ऐसा करते हैं, भले ही वो महान कलाकार हों, उसकी हम निंदा करते हैं, पूरा देश हमारी सेना के साथ है और इसलिए है कि हमारी सेना है तो हम सुरक्षित हैं।

Related Articles

Back to top button