मध्य प्रदेश

सीएम श‍िवराज पहुंचे सलकनपुर, बहनों से लाड़ली बहना योजना के आवेदन भरवाए

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पत्नी के साथ सलकनपुर देवीधाम पहुंचकर की माता विजयासन की पूजा-अर्चना

भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंगलवार को सलकनपुर में लाड़ली बहना योजना के आवेदन भरवाएं।वे यहां योजना के आवेदन भरवाने के लिए लगाए गए कैंप में शामिल हुए। मुख्यमंत्री चौहान ने बहनों को योजना में आवेदन की प्रक्रिया की जानकारी देने के उद्देश्य से पूजा मालवीय का आवेदन भरा और आवेदन की समस्त प्रक्रिया पूर्ण कर उन्हें पावती भी दी।

मुख्यमंत्री ने बताया कि आवेदन के लिए समग्र आईडी नंबर और आधार नंबर आवश्यक है। इसके अलावा अन्य दस्तावेजों की आवश्यकता नहीं है। इस दौरान पूजा मालवीय ने मुख्यमंत्री चौहान को रक्षासूत्र बांधा और उनके उत्तम स्वास्थ्य की कामना की। मुख्यमंत्री चौहान ने पूजा को मिठाई खिला कर आशीर्वाद दिया। मुख्यमंत्री के साथ उनकी धर्मपत्नी साधना सिंह, पूर्व विधायक राजेन्द्र सिंह राजपूत तथा रवि मालवीय सहित जन-प्रतिनिधि उपस्थित थे।मुख्यमंत्री ने कहा कि ई-केवाईसी के लिए कोई शुल्क नहीं लग रहा है। शासन द्वारा एक ई-केवाईसी के लिए 15 रुपये का भुगतान संबंधित कामन सर्विस सेंटर्स को किया जाएगा। यदि किसी बहन से ई-केवाईसी के लिए कोई पैसा मांगता है, तो सीएम हेल्पलाइन नंबर 181 पर फोन कर शिकायत दर्ज करा सकते हैं। बहनों को एक भी पैसा देने की जरूरत नहीं है। ई-केवाईसी इसलिए कराई जा रही है, जिससे बहनों के खाते में ही पैसा जाए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि लाड़ली बहना योजना, बहनों का सम्मान बढ़ाने का महायज्ञ है। बहने सशक्त होंगी तो परिवार, समाज, प्रदेश और देश सशक्त होगा। हर गांव और हर वार्ड में शिविर लगाए जा रहे है और आवेदन भरने में मदद करने के लिए कर्मचारियों की ड्यूटी भी लगाई गई है। बहनें योजना का लाभ लेने के लिए किसी भी बिचौलिए और दलाल के झांसे में न आएं। मुख्यमंत्री ने कहा कि बहनों के आवेदन 30 अप्रैल तक भरे जाएंगे। मई माह में आवेदनों की जांच होगी और 10 जून को पहली किस्त बहनों के बैंक खातों में जमा कर दी जाएगी।

मुख्यमंत्री ने देवी विजयासन की पूजा-अर्चना कर देश-प्रदेश की सुख-समृद्धि की कामना की

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सपत्नीक सलकनपुर देवीधाम पहुंच कर देवी विजयासन की पूजा-अर्चना कर आशीर्वाद लिया। इस दौरान उन्होंने देवी विजयासन से देश एवं प्रदेश के नागरिकों की सुख-समृद्धि एवं खुशहाली की कामना की। मुख्यमंत्री ने नवरात्र पर्व की सभी नागरिकों को हार्दिक शुभकामनाएं भी दी।


Back to top button