Breaking News

योगिता जयसवाल ने कहा- अनुकंपा नियुक्ति मिलने से पूरे परिवार को मिली राहत, सीएम भूपेश बघेल का जताया अभार …

रायपुर (गुणनिधि मिश्रा)।  सरगुजा जिले में विकास कार्यों के लोकार्पण और भूमि पूजन कार्यक्रम में विभिन्न योजनाओं के हितग्राहियों से मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज वर्चुअल माध्यम से बातचीत की।

शासन द्वारा अनुकंपा नियुक्ति के मामलों में नियमों को शिथिल किए जाने के बाद इस योजना से लाभान्वित अम्बिकापुर की योगिता जयसवाल ने बताया कि उनकी नियुक्ति सहायक ग्रेड वर्ग 3 में हुई है। उन्होंने बताया कि मां के निधन के बाद से उनके परिवार की आर्थिक स्थिति बहुत खराब थी।

उन्होंने बताया कि परिवार अपने सभी खर्चों के लिए मां पर ही आश्रित था। पिता पहले ही कहीं चले गए थे। मां के गुजर जाने के बाद परिवार पर मुसीबत टूट पड़ी थी और भरण-पोषण तक मुश्किल हो गया था।

अनुकंपा नियुक्ति के लिए 10 प्रतिशत सीमा बंधन होने के कारण उन्हें नियुक्ति नहीं मिल पा रही थी।लेकिन अब यह सीमा शिथिल हो जाने के बाद उन्हें नियुक्ति मिल गई है, जिसके कारण उनके परिवार को बहुत राहत मिली है। उन्होंने इसके लिए मुख्यमंत्री का धन्यवाद ज्ञापित किया।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि कोरोना से दिवंगत शासकीय कर्मचारियों के आश्रितों को अनुकंपा नियुक्ति देने कैबिनेट ने उदारता पूर्वक विचार कर अनुकंपा नियुक्ति के प्रकरणों  में सीमा बन्धन को शिथिल करने का निर्णय लिया है। प्रदेश के सभी जिलों में अभियान चलाकर ऐसे सभी प्रकरणों में अनुकंपा नियुक्ति दी जा रही है।

error: Content is protected !!