Breaking News
.

मंत्रालय संभालते ही योगी के परिवहन मंत्री दयाशंकर एक्शन में, दिया आदेश-साफ करिए बसें, आनी चाहिए खूशबू ….

लखनऊ। उत्‍तर प्रदेश के परिवहन राज्यमंत्री दयाशंकर के निर्देश पर रोडवेज बसों की साफ-सफाई की विशेष व्यवस्था बनाई गई है। रोडवेज की बसें अब न सिर्फ साफ-सुथरी होंगी, बल्कि उससे फ्रेशनर की खुशबू भी आएगी। उन्होंने गुरुवार को आदेश जारी किए हैं। इससे प्रदेश में इत्र कारोबार को बड़ा बाजार मिलने की संभावना राजनीतिक पंडित जता रहे हैं।

मंत्री के निर्देशों के तहत बसों के अंदर झाड़ू लगाकर फर्श, चालक केबिन एवं डैशबोर्ड को साफ किया जाएगा तथा सीटों के नीचे से कचरा निकाला जाएगा। इसके अलावा बसों को बाहर की तरफ से गीले कपड़े से साफ किया जाएगा और शीशों की डिटर्जेन्ट और हैन्ड हेल्ड वाइपर से सफाई की जाएगी। साथ ही बसों के अंदर फ्रेशनर का स्प्रे किया जाएगा। मंत्री ने कहा है कि रास्ते में पड़ने वाले सभी बस स्टेशनों पर बसों की साफ-सफाई की व्यवस्था की जाए। यात्रियों की सुरक्षा एवं आरामदेह यात्रा राज्य सरकार की प्राथमिकता है।

मंत्री ने कहा कि वर्तमान में कोविड-19 का प्रभाव कम हो गया है। परिवहन निगम की बसों का संचालन भी अब सामान्य हो गया है। बसों में यात्रा करने वालों को साफ-सुथरी बस में यात्रा का अवसर प्राप्त हो और वे सुरक्षित एवं सुखमय यात्रा पूरी कर सकें, इसके लिए मार्ग पर पड़ने वाले चिह्नित बस स्टेशनों पर बसों की सफाई-व्यवस्था तत्काल की जाए। इसके लिए सभी क्षेत्रीय प्रबंधक, सेवा प्रबंधक व सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक (डिपो) को निर्देश दे दिए गए हैं।

परिवहन निगम ने अपने महत्वपूर्ण बस स्टेशनों को सफाई कार्य के लिए चिह्नित किया है। इस कार्य के लिए सेवा प्रदाता के चयन की प्रक्रिया क्षेत्रीय स्तर पर टेंडर के माध्यम से की जा रही है। चयनित स्टेशनों में आईएसबीटी-ट्रान्सपोर्ट नगर एवं ईदगाह-आगरा, आलमबाग एवं कैसरबाग-लखनऊ, सिविल लाइंस- प्रयागराज, झकरकटी-कानपुर, सेटेलाइट एवं बरेली-बरेली, गोरखपुर, सोहराबगेट-मेरठ, भैसाली-मेरठ कैन्ट, वाराणसी, नोएडा, कौशाम्बी, गाजियाबाद, हरदोई, सहारनपुर व मुजफ्फरनगर शामिल है।

error: Content is protected !!