Breaking News
.

दूध, दही, घी खाओ के आव्हान के साथ यादव समाज ने मनाया गोवर्धन पूजा…

बिलासपुर। यादव समाज द्वारा गोवर्धन पूजन समारोह यज्ञशाला,ग्राम खैरा डगनिया में बड़े ही धूमधाम के साथ मनाई गई। विधिविधान से श्री गोवर्धन पर्वत की पूजा अर्चना और यज्ञ की गई, तत्पश्चात संगोष्ठी आयोजित हुआ। जिसको संबोधित करते हुए समाज के संरक्षक व पिछड़ा वर्ग आयोग के पूर्व अध्यक्ष डा सोमनाथ यादव ने कहा कि भगवान श्री कृष्ण ने जिस प्रकार गोवर्धन पर्वत उठाकर समाज को संरक्षित ही नहीं किए बल्कि एक रहने पर जोर दिए और नशा छोड़ दूध, दही खाने का संदेश दिए।

उसी प्रकार यादव समाज आज संकल्प लें कि बुराइयों से दूर रहे। जिला पंचायत के पूर्व अध्यक्ष भुनेश्वर यादव ने कहा कि भगवान श्री कृष्ण ने समाज को आगे बढ़ाया और अच्छे कार्यों में सक्रिय रहने का संदेश दिए। हमें भगवान श्री कृष्ण के बताए मार्ग पर चलकर यादव समाज को आगे बढ़ाना है। संगोष्ठी को जिला अध्यक्ष शहर जितेंद्र यादव, संभागीय अध्यक्ष सुनील यादव, युवा जिला अध्यक्ष ग्रामीण अमित यादव, शहर जिला अध्यक्ष शैलेंद्र यादव, रेलवे यादव समाज के अध्यक्ष रामकुमार यादव, ऊदेराम यादव, भागवत यादव, लतेल राम यादव,पार्षद लक्ष्मी यादव,अभिलेश यादव,कृष्ण कुमार यादव, आदि पदाधिकारियों ने भी अपनी बात रखी।

एक यादव एक समाज, गुटखा,तंबाखू, शराब छोड़, दूध, दही,घी खाओ के आव्हान पर बिलासपुर जिला भर से हजारों की संख्या में उपस्थित पुरुष, महिलाए, युवा, बच्चों ने अवसर पर  संकल्प लिया कि वे समस्त बुराइयों से दूर रहेंगे। समारोह का संचालन जिला अध्यक्ष ग्रामीण शिवशंकर यादव ने तथा आभार प्रकट युवा प्रकोष्ठ अध्यक्ष अनिल यादव ने किया। समारोह में शरद यादव, बलदाऊ यादव को साहित्य के क्षेत्र में और शिवशंकर यादव, सुमंत यादव, संतोष यादव, मनोज यादव, बृजेश यादव को समाज सेवा के लिए स्मृति चिन्ह,शाल से सम्मान किया गया। गोवर्धन पूजन समारोह को सफल बनाने में जिला और श्रेत्र के प्रमुख पदाधिकारियों की अहम सहयोग रहा।कार्यक्रम में  सभीजन एक साथ सपरिवार प्रसाद (भोजन) ग्रहण किया।

error: Content is protected !!