Breaking News
.

‘केवल एक पृथ्वी’ के थीम पर मनाया विश्व पर्यावरण दिवस ….

रायपुर । विश्व पर्यावरण दिवस को दंतेवाड़ा जिले में लोगों ने ‘केवल एक पृथ्वी’ के थीम पर्यावरण दिवस मनाया। गौरतलब है कि जिले में प्रति वर्ष 5 जून को विश्व पर्यावरण दिवस का आयोजन किया जाता है। इस वर्ष विश्व पर्यावरण दिवस को ’केवल एक पृथ्वी’ की थीम पर रखी गयी थी।

विधायक श्रीमती देवती महेंद्र कर्मा ने विश्व पर्यावरण दिवस के इस मौके पर ग्राम गढ़मिरी में वृक्षारोपण कर पर्यावरण के संरक्षण एवं संवर्धन के लिए लोगों को ज्यादा से ज्यादा पौधे लगाने की अपील की।  पर्यावरण दिवस पर बचेली एवं गढ़मिरी के आदिवासी समाज के लोगों ने वृक्षारोपण किया।

जिला प्रशासन एवं यूनिसेफ के तकनीकी सहयोग से संचालित बापी न उवाट कार्यक्रम अंतर्गत दादी-नानी एवं नायक नायिका ने सतरंगी सभा अंतर्गत विश्व पर्यावरण दिवस मनाया। दादी-नानी ने पर्यावरण के प्रति लोगों को वृक्षारोपण करने का संदेश दिया।

उन्होंने कहा कि पर्यावरण संरक्षण ही समाज को स्वस्थ्य एवं सुरक्षित रख सकता है। पूना माड़ाकाल (गरीबी उन्मूलन) दंतेवाड़ा को साकार करने दादी-नानी एवं नायक नायिका की नई पीढ़ी विश्व पर्यावरण दिवस पर प्रदूषण मुक्त दंतेवाड़ा बनाने हेतु फलदार, छायादार एवं फूलदार पौधे लगाए गए।

ग्राम की दादी-नानी ने कहा कि पेड़-पौधे हमारी सांस्कृतिक धरोहर है। इसको बचाना हम सब की जिम्मेदारी है। 

error: Content is protected !!