Breaking News
.

चलान काटने पर सवाल किया तो ट्रैफिक पुलिस ने कर दी युवक की पिटाई, एएसआई सस्पेंड…

ग्वालियर। ट्रैफिक पुलिस के एएसआई का एक युवक को पीटते हुए वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया है। वीडियो में वाहन चालक बार-बार यही पूछ रहा है कि उसे यह तो बताया जाए कि उसका किस बात का चालान काटा जा रहा है, लेकिन ट्रैफिक पुलिस का असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर उसे पीटता ही जा रहा है। इतना ही नहीं जब भीड़ एकत्रित हो गई तो उसने कंट्रोल रूम पर मैसेज दे दिया कि दो युवक गुंडागर्दी कर रहे हैं। पुलिस जवानों पर हावी हो रहे हैं। जल्द फोर्स पहुंचाई जाए।

यह घटनाक्रम शुक्रवार को आकाशवाणी इलाके का है। वायरल वीडियो पुलिस कप्तान अमित सांघी के पास भी पहुंचा है। उन्होंने भी माना है कि पुलिसकर्मी का आचरण पुलिस मैनुअल के अनुरूप नहीं है, इसलिए उन्होंने असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर को सस्पेंड करने के निर्देश दिए हैं।

शुक्रवार शाम वायरल हुए वीडियो में खाकी वर्दी पहने एक पुलिसकर्मी दौड़ता हुआ एक लड़के को पीट रहा है। कभी उसके पेट में घूसा मारता है तो कभी पकड़कर उसे पीटता है। इसके बाद वह कुछ दूरी पर खड़े पिटने वाले लड़के के साथी को मोबाइल पर रिकॉर्डिंग करते हुए देखता है तो उसे भी मारने के लिए दौड़ता है, लेकिन वह उसके हाथ नहीं आया। इस पुलिसकर्मी के साथ एक ट्रैफिक पुलिस वर्दी में एक जवान भी खड़ा है।

वीडियो में यही सुनाई दे रहा है कि पिटने वाला युवक बार-बार यही पूछ रहा है कि आप चालान बना रहे हो ठीक है। मैं कोर्ट से गाड़ी छुड़ा लूंगा, लेकिन मेरे साइन कराने से पहले यह तो बता दो कि चालान कौन सा नियम तोड़ने का बना रहे हो? इसी सवाल को बार-बार पूछने पर पुलिसकर्मी बौखला गया था। जब यह वीडियो वायरल हुआ तो मारपीट करने वाले पुलिस ASI की पहचान ट्रैफिक पुलिस में पदस्थ उत्तम सिंह राजौरिया के रूप में हुई है।

राजौरिया दो साल पहले नदीगेट पर शानोशौकत के सामने भी एक ट्रैफिक पॉइंट पर इसी तरह किसी विवाद में आने के बाद लाइन अटैच हुए थे। जब पुलिस अधीक्षक तक यह वीडियो पहुंचा तो उन्होंने तत्काल जांच के आदेश देते हुए ASI उत्तम सिंह राजौरिया को सस्पेंड कर दिया है।

यह था पूरा मामला

ASI उत्तम सिंह राजौरिया शहर के आकाशवाणी तिराहा पर चेकिंग कर रहे थे। इसी समय बाइक पर सवार दो युवक वहां गुजरे। ASI ने उनको रोका और गाड़ी की चाबी ले ली। इसके बाद उनका हेलमेट लेकर चालान बनाने की बात कही। साथ ही रसीद पर चालान की राशि लिखी और साइन करने के लिए कहा। इस पर बाइक सवार ने पूछा कि किस बात की रसीद काट रहे हो यह तो लिखो। इस पर ASI राजौरिया आक्रोशित हो गया और गाली गलोज करने लगा। युवक ने विरोध किया तो उसके पीछे पीटने के लिए दौड़ा। उसे चाटें और लात-घूसे मारे। इस पर उसके साथ जो सिपाही था उसने बाइक को जब्त कर थाने ले जाने लगा। बाइक सवार के साथ जो भी हुआ पास ही खड़े उसके दोस्त ने मोबाइल में रिकॉर्ड कर लिया। इस दौरान वहां भीड़ लग गई। ASI राजौरिया ने कंट्रोल रूम पर सूचना दे दी कि दो युवकों को पकड़ा है और वह हंगामा कर रहे हैं।

error: Content is protected !!