Breaking News
.

आवास योजना से ग्रामीणों का सपना हो रहा साकार, पति की मौत के 15 साल बाद संतोषी ने बनाया अपना मकान ….

रायपुर। हर व्यक्ति का एक सपना होता है कि उनका खुद का आशियाना हो, प्रधानमंत्री आवास योजना से संतोषी का मकान का सपना साकार हुआ है। बेमेतरा जिले के नगर पंचायत साजा वार्ड क्र. 2 शीतला वार्ड में रहने वाली एक महिला श्रीमति संतोषी साहू पति स्व. कुलेश्वर साहू जिनके पति की मृत्यु 15 वर्षों पूर्व हो चुकी हैं।

संतोषी विगत 14 वर्षों से नगर पंचायत साजा अंतर्गत किराये के मकान पर अपनें 2 छोटे-छोटे बच्चों के साथ रहती थी, संतोषी साहू ने बताया कि मकान किराया एवं बच्चों के पालन पोषण में ही पैसें नहीं बच पाते थे, जिसके कारण खुद का पक्का मकान भी नही बना पायी। नगर पंचायत साजा के मार्गदर्शन के अनुरूप पूर्ण जब उनका घर निर्माण हेतु स्वीकृत हुआ तो मानों संतोषी साहू का सपना पूरा होने लगा।

उक्त महिला को प्रधानमंत्री आवास योजनान्तर्गत नियमानुसार कार्यवाही की गई आज उक्त महिला का मकान बनकर तैयार है। संतोषी साहू कहती है कि “मेरा भी सपना था कि मैं भी अपनें परिवार के साथ पक्के मकान में रहती मगर पति कें गुजर जाने के बाद मेरा जीवन-यापन करना मुशकिल से हो रहा था और मै इतनी सक्षम नहीं थी कि अपना पक्का मकान बना पाती मगर प्रधानमंत्री आवास योजना के आने से मेरा वो सपना साकार हुआ। मैं शासन एवं नगर पंचायत साजा का बहुत आभार व्यक्त करती हूँ, जिनकी मदद से मेरा सपना साकार हुआ।

error: Content is protected !!