Breaking News
.

कोरोना की तीसरी लहर से निपटने के लिए पहले से ही तैयार है उत्तर प्रदेश सरकार: डॉ. अनिल जैन

शिकोहाबाद। राज्यसभा सांसद डॉ. अनिल जैन ने कहा कि कोरोना महामारी की तीसरी लहर शुरु हो उससे पहले ही उत्तर प्रदेश सरकार तैयारियों में जुट गई है। उन्होंने कहा कि ऑक्सीजन की कमी न हो इसके लिए पहले से प्लांट लगाकर ऑक्सीजन की आपूर्ति की जा रही है। यह बात डॉ. जैन ने शिकोहाबाद के संयुक्त जिला अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट के उद्घाटन के बाद कही।

डॉ. जैन ने कहा कि कोरोना महामारी वैश्विक स्तर पर फैली हुई आपदा थी लेकिन उत्तर प्रदेश और केंद्र सरकार की स्वास्थ्य क्षेत्र में की गई तैयारियों के चलते इस महामारी को रोकने में सफलता मिली है। उन्होंने कहा कि इस बात की आशंका है कि कोरोना की तीसरी लहर भी आ सकती है ऐसे में प्रदेश और केंद्र सरकार मिलकर तैयारियां कर रही है। डॉ. जैन ने कहा कि वे स्वयं एक डॉक्टर हैं और बुखार जैसी रहस्यमयी बीमारी के बारे में पता नहीं चल पाता कि किस कारण से यह हो रहा है।

गौरतलब है कि इस समय फिरोजाबाद और उसके आसपास के जिलों में रहस्यमयी बुखार से लोगों में दहशत फैली है और कई मौंते हो चुकी है। लेकिन इस बुखार में कोरोना के लक्षण नहीं हैं। डॉ. जैन ने कहा कि किसी भी तरह के संकट से निपटने के लिए प्रदेश और केंद्र सरकार संयुक्त रूप से काम कर रहे हैं ताकि आम जनता को किसी प्रकार की दिक्कत न हो। उन्होंने कहा कि वर्तमान में जो बीमारी फैली है उसके निदान के लिए भी हर स्तर पर प्रयास किए जा रहे हैं।

error: Content is protected !!