Breaking News
.

खस्ताहाल सड़कों को लेकर अनोखा प्रदर्शन: कांग्रेसियों ने गड्‌ढा जपिंग इवेंट मनाया,  आप कार्यकर्ताओं ने कीचड़ में स्नान किया…

रतलाम। प्रदेश में बारिश की वजह से सड़कों की स्थिति काफी खराब हो चुकी है। इसको लेकर जगह-जगह प्रदर्शन भी हो रहे हैं। अब राजनीतिक पार्टियां भी इस विरोध में कूद पड़े हैं। रतलाम और सागर में अलग ही अंदाज में प्रदर्शन हुए। कांग्रेस ने रतलाम में सड़क पर गड्ढा कूद प्रतियोगिता आयोजित की तो सागर में आप पार्टी के कार्यकर्ताओं ने कीचड़ में नहाकर प्रदर्शन किया।

रतलाम शहर की खुदी हुई सड़कों और गड्ढों के विरोध में शहर कांग्रेस ने गड्ढा कूद प्रतियोगिता का आयोजन किया। शहर कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने विरोध स्वरूप दो बत्ती चौराहे पर गड्ढा कूद प्रतियोगिता में भाग लेकर अनोखा विरोध प्रदर्शन किया है। गड्ढा कूद प्रतियोगिता में जीतने वाले प्रतिभागियों को पुरस्कार भी वितरित किए गए। रतलाम शहर की निर्माणाधीन सड़कों और सीवरेज लाइन के अधूरे निर्माण की वजह से शहर की अधिकांश सड़कोंं की हालत बिगड़ी हुई है। बीते दिनों प्रभारी मंत्री ओपीएस भदौरिया के रतलाम दौरे के दौरान भी शहर कांग्रेस ने शहर की खुली हुई सड़कों और गड्ढों के बारे में ज्ञापन देकर सड़कों की स्थिति सुधारने की मांग की थी। आश्वासन के बाद भी सड़कों के गड्‌ढे नहीं भरे गए। इसी को लेकर शहर के दो बत्ती क्षेत्र में पहले गड्ढा कूद प्रतियोगिता का आयोजन किया। इसके बाद दो बत्ती चौराहे पर स्थित गड्ढों में पौधे लगाकर किया विरोध प्रदर्शन किया है।

सागर शहर की खस्ताहाल सड़कों, कीचड़, धूल और गड्ढों के विरोध में आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने अनोखा विरोध किया। सड़कों की मरम्मत की मांग को लेकर आप के कार्यकर्ताओं ने संजय ड्राइव ट्रैफिक पार्क के पास कीचड़ से स्नान किए। कार्यकर्ताओं ने कीचड़ से नहाने के साथ ही जनप्रतिनिधियों को जमकर कोसा। उन्होंने कहा एसी गाडिय़ों में घूमने वाले मंत्री-विधायक सागर की सड़कों पर बाइक पर बैठकर 50 मीटर चलकर बताएं। तब पता चलेगा कि सागर की जनता को कितनी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। कार्यकर्ताओं ने कलेक्टर कार्यालय पहुंचकर मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा। उन्होंने कहा यदि 7 दिनों में सागर की सड़कों की मरम्मत नहीं कराई गई तो आंदोलन किया जाएगा। न्यायिक कार्रवाई के लिए भी जाएंगे। आप के प्रदेश प्रवक्ता डॉ. धरणेंद्र जैन ने कहा कि सागर की सड़कों पर गड्ढे, धूल और कीचड़ के लिए सागर विधायक, अधिकारी व अन्य जनप्रतिनिधि जिम्मेदार हैं। सड़कों की हालत ये है कि लोगों का चल पाना मुश्किल हो रहा है। लापरवाहों पर कार्रवाई होनी चाहिए। वहीं सागर विधायक शैलेंद्र जैन को इस्तीफा दे देना चाहिए। 7 दिनों में सड़कों की मरम्मत नहीं हुई तो विरोध में आंदोलन किया जाएगा। इस दौरान बड़ी संख्या में आप कार्यकर्ता मौजूद थे।

error: Content is protected !!