Breaking News
.

यूक्रेन का दावा : पुतिन की डांट सुनकर रूसी रक्षा मंत्री को आया था हार्ट अटैक …

कीव। रूसी रक्षा मंत्री का अचानक गायब होना अफवाहों को ट्रिगर करता है कि खारकीव व या कीव जैसे प्रमुख यूक्रेनी शहरों पर अभी तक कब्जा नहीं कर पाने के लिए उन्हें दंडित किया गया। गार्जियन की एक रिपोर्ट में दावा किया गया कि क्रेमलिन की ओर से आयोजित दैनिक प्रेस मीट में इस मुद्दे को उठाया गया था। इस दौरान पत्रकारों ने रक्षा मंत्री के ठिकाने के बारे में पूछा था।

यूक्रेन के मंत्री एंटोन गेराशचेंको ने दावा किया है कि रूसी रक्षा मंत्री सर्गेई शोइगु की रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से तीखी नोकझोंक हुई, जिसके बाद शोइगु को हार्ट अटैक आया था। गेराशचेंको का कहना है कि पुतिन ने यूक्रेन में अपने विशेष सैन्य अभियान की ‘विफलता’ के लिए उन्हें दोषी ठहराया था।

एंटोन गेराशचेंको का दावा है कि यही कारण है कि रक्षा मंत्री को 11 मार्च के बाद से जनता के बीच नहीं देखा गया था। 24 मार्च को रूसी रक्षा मंत्री को फिर से टेलीविजन पर देखा गया था। हालांकि यह पता नहीं चल पाया है कि फुटेज नया था या पुराना। मालूम हो कि सर्गेई शोइगु को यूक्रेन युद्ध का दूसरा मास्टरमाइंड माना जाता है।

रिपोर्ट के अनुसार, क्रेमलिन के प्रवक्ता ने कहा कि यह समझने वाली बात है कि रक्षा मंत्री विशेष सैन्य अभियान को लेकर व्यस्त हैं और यह मीडिया गतिविधियों के लिए बिल्कुल सही समय नहीं है। इसके तुरंत बाद ही रक्षा मंत्री को टेलीविजन पर पुतिन के साथ सुरक्षा परिषद के टेलीकॉन्फ्रेंस की एक क्लिप में देखा गया, जिसमें कहा गया कि मंत्री ने विशेष सैन्य अभियान में प्रगति की सूचना दी है।

error: Content is protected !!