Breaking News
.

मुखपत्र के जरिए तृणमूल का निशाना- ‘TMC ही असली कांग्रेस है’, कांग्रेस युद्ध में थकी हुई जैसी पार्टी ….

नई दिल्ली । टीएमसी के मुखपत्र ‘जागो बांग्ला’ में कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा गया है कि यह पार्टी युद्ध लड़कर अब थक गई है और मुख्य विपक्षी पार्टी होने के नाते इसे जो कुछ भी संसद में करना चाहिए वो कर पाने में यह सक्षम नहीं है। ‘TMC ही असली कांग्रेस है’…अपने मुखपत्र में यह बात कहकर तृणमूल कांग्रेस ने एक बार फिर कांग्रेस पार्टी पर निशाना साधा है। टीएमसी के मुखपत्र में कांग्रेस पार्टी के बारे में कहा गया है कि उसकी स्थिति किसी युद्ध में थके हुए की तरह हो गई है। इस मुखपत्र में दावा किया गया है कि तृणमूल कांग्रेस ही असली कांग्रेस है।

बुधवार को अखबार के एडिशन में कहा गया है कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के खिलाफ संघर्ष है और जिसे टीएमसी ने किया और पश्चिम बंगाल में जीत भी हासिल की है। मुखपत्र में कहा गया है, ‘भाजपा के खिलाफ लड़ाई में टीएमसी ने बंगाल में सफलतापूर्वक जीत हासिल की है। लेकिन भाजपा का जहर कई राज्यों में फैल चुका है और इसीलिए टीएमसी इन राज्यों में जा रही है।’

कांग्रेस पार्टी को लेकर मुखपत्र में आरोप लगाया है कि वो अब युद्ध करते-करते थक चुकी है। इसी वजह से वो बिखर रही है और आंतरिक कलह से जूझ रही है। दावा किया गया है कि अब बीजेपी के खिलाफ मुख्य विपक्षी पार्टी होने का तमगा टीएमसी ने ले लिया है।

मुखपत्र में जिक्र किया गया है, ‘कांग्रेस मुख्य विपक्षी पार्टी थी। हालांकि, वो बीजेपी को रोकने में नाकाम रहे। कांग्रेस थक चुकी है और आंतरिक कलह से जूझ रही है। अब टीएमसी ने मुख्य विपक्षी पार्टी का तमगा ले लिया है और तृणमूल ही असली कांग्रेस है।’

बता दें कि पिछले कुछ समय में तृणमूल कांग्रेस ने पश्चिम बंगाल से निकल कर गोवा, मेघालय, त्रिपुरा और हरियाणा जैसे राज्यों में अपनी पहुंच बनाई है। लुईजिन्हो फलेरिया और सुष्मिता देव जैसी कांग्रेस नेताओं ने पार्टी छोड़ टीएमसी का दामन भी थाम लिया है। ममता बनर्जी ने कुछ ही दिनों पहले कहा था कि अब कोई यूपीए नहीं है। ममता बनर्जी बीजेपी-विरोधी पार्टियों को एकजुट करने के प्रयास में पिछले काफी दिनों से लगी हुई हैं।

error: Content is protected !!