Breaking News
.

कर्नाटक में आज 29 मंत्री लेंगे शपथ, लिंगायत समुदाय के सबसे ज्यादा 8 मंत्री, कैबिनेट में होंगी एक महिला मंत्री …

नई दिल्ली । कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई के मंत्रिमंडल का विस्तार बुधवार को हो रहा है। उनके नए मंत्रिमंडल में 29 मंत्रियों को शामिल किया जाएगा। बोम्मई ने बताया कि उनके कैबिनेट में सात विधायक पिछड़ी जाति के होंगे, तीन अनुसूचित जाति के और एक अनुसूचित जनजाति, सात वोक्कालिगा जाति के और आठ लिंगायत समुदाय से होंगे। शशिकला जोली कैबिनेट में अकेली महिला होंगी।

मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने बताया कि मंगलवार रात आखिरी दौर की बात पूरी हो गई और उन्होंने मंत्रियों की सूची राजभवन भेज दी है, जो आज शपथ लेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि उनकी सरकार में कोई उपमुख्यमंत्री नहीं होगा।

बता दें कि मंत्रिमंडल के गठन में समय लगने के बीच यह कहा जा रहा था कि केंद्रीय नेतृत्व भी इसमेंर रुचि ले रहा है, जिसके कारण देरी हुई है। बुधवार को सीएम बसवराज ने कहा कि बीते दो दिनों से सभी वरिष्ठ नेताओं ने कैबिनेट को लेकर चर्चा की और अब सिर्फ दो मुद्दे बचे हैं। हालांकि, उन्होंने इन मुद्दों पर कोई जानकारी नहीं दी।

जानकारों का कहना है कि मंत्रिमंडल में गठन को लेकर देरी इसलिए हुई है क्योंकि उपमुख्यमंत्री के साथ ही पूर्व सीएम बीएस येदियुरप्पा के बेटे बीवाई विजेंद्र को कैबिनेट में शामिल करने जैसे मुद्दों पर फैसला नहीं हो पा रहा था। हालांकि, बोमई ने बताया कि विजेद्र मंत्रियों की सूची में शामिल नहीं है।

कैबिनेट गठन को लेकर कर्नाटक के मौजूदा मंत्री सीसी पाटिल ने कहा, ‘जब भी कैबिनेट विस्तार होता है तो हर विधायक मंत्री बनना चाहचा है। पार्टी हाई कमान सही फैसले लेने में सक्षम है और मुझे भरोसा है कि हाई कमान ने कैबिनेट गठन में संतुलन का ध्यान रखा होगा और सबको साथ लेकर आगे बढ़ा जाएगा।’

error: Content is protected !!