Breaking News
.

कोरोना से बच्चों को बचाने अब दिवाली के बाद खुलेंगे 6 से 8वीं तक के स्कूल, दिल्ली सरकार ने लिया कड़ा फैसला …

नई दिल्ली । दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल की अध्यक्षता में हुई बैठक के दौरान यह निर्णय लिया गया कि दिवाली के बाद शेष कक्षाओं के लिए स्कूल फिर से खोल दिए जाएंगे। इससे पहले दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने दिल्ली में 9 वीं से 12 वीं कक्षा के सभी सरकारी और निजी स्कूलों को 1 सितंबर को फिर से खोलने की अनुमति दी थी। उन्होंने कहा कि आगामी त्योहारों जैसे रामलीला, दशहरा और दुर्गा पूजा के मद्देनजर भी शहर में कोरोना के मानकों को अपनाने में सख्ती बरतने की बात कही गई है, जिसमें सोशल डिस्टेसिंग और मास्क लगाना अनिवार्य है।

दिल्ली सरकार ने फैसला लिया है दिवाली के बाद स्कूल खोले जाएंगे। सरकार के सूत्रों का कहना है कि जूनियर क्लासेस (कक्षा 6 से 8) शुरू करने पर मन पक्का कर चुकी है। इससे पहले सरकार के आदेश पर कक्षा नौ से कक्षा 12 वीं के विद्यार्थियों के लिए एक सितंबर से स्कूल खोला जा चुका है।

दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के अधिकारियों ने कहा कि कोरोना संक्रमण के मद्देनजर शहर की स्थिति अभी अच्छी है। लेकिन आगे भी सावधानी बरतने की जरुरत है।  दिल्ली पुलिस और जिला प्रशासन के अधिकारियों को कोविड नियमों को सख्ती से लागू करने के निर्देश दिए गए हैं। उन्हें यह सुनिश्चित करने के लिए भी निर्देशित किया गया था कि त्योहारी सीजन के दौरान होने वाली सभाएं निर्धारित गाइडलाइन के तहत की जाए।

error: Content is protected !!