Breaking News
.

समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता की गोली मारकर हत्या, फर्जी वोटिंग रोकने को लेकर हुआ था विवाद …

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर जिले के तिलहर विधानसभा क्षेत्र में मंगलवार को दूसरे चरण के मतदान के अगले ही दिन चकौरा गांव निवासी समाजवादी पार्टी के बूथ एजेंट 18 वर्षीय सुधीर यादव की गोली मारकर हत्या कर दी गई। इस झगड़े में भाजपा समर्थक वीरेंद्र यादव गोली लगने से घायल हो गया जिसे लखनऊ रेफर किया गया है।

दोनों पक्षों में झगड़े ही शुरुआत मतदान के दौरान सोमवार 14 फरवरी को हुई थी। बूथ पर फर्जी वोटिंग को लेकर दोनों राजनीतिक दलों के लोग भिड़ गए थे। आरोप है कि सोमवार रात में भी दोनों पक्षों में विवाद हुआ था। मंगलवार सुबह फिर से दोनों पक्षों के बीच कहासुनी के बाद फायरिंग और पथराव हुआ, जिसमें गोली लगने से सुधीर यादव (18) की मौत हो गई। भाजपा समर्थक वीरेंद्र यादव घायल हो गया। घटना के बाद गांव में काफी तनावपूर्ण स्थिति है जिसके चलते अतिरिक्त पुलिस बल को तैनात किया गया है। घटनास्थल पर सीओ तिलहर मौजूद हैं और गांव को छावनी में बदल दिया गया है।

तिलहर विधानसभा में सोमवार को मतगणना के अंतिम चरण में निगोही ब्लाक के कई मतदान केंद्रों पर सपा और भाजपा समर्थकों में विवाद हुए थे। इसी के चलते चकौरा में यह घटना सोमवार शाम को शुरू हुई और मंगलवार को हत्या की वारदात हो गई। निगोही ब्लाक क्षेत्र में स्थानीय पुलिस का रवैया बेहद खराब रहा।

विवाद के चलते पूरे जिले में केवल निगोही ब्लाक पूरे प्रदेश में बवाल के चलते चर्चा में रहा। यहां पुलिस की भूमिका पर भी विपक्षी दलों के समर्थक सवाल उठा रहे हैं। पुलिस की ओर से मामले की गंभीरता को टालने की वजह से मतदान के दूसरे दिन तक विवाद थमने का नाम नहीं ले रहे हैं।

error: Content is protected !!