Breaking News
.

महिला सरपंच ने सचिव को ग्रामसभा में पीटा, बैठक में हाथ पकड़ने का आरोप लगाया, वीडियो वायरल …

रायपुर। गरियाबंद जिले में महिला सरपंच द्वारा ग्रामसभा में पंचायत सचिव की पिटाई का मामला सामने आया है। पिटाई का एक वीडियो भी तेजी से वायरल हो रहा है। महिला सरपंच उसे पीटते-पीटते पंचायत भवन से बाहर तक ले आई। घटना यह पूरा मामला फर्जी हस्ताक्षर और कमीशनखोरी से जुड़ा होना बताया जा रहा है। इधर जनपद सीईओ राम स्वरूप साहू ने कहा कि अब तक इस संबंध में कोई लिखित शिकायत नहीं हुई है।

गरियाबंद जिले के ग्राम पंचायत कोपरा की महिला सरपंच योगेश्वरी द्वारा पंचायत भवन के सामने सचिव जोगेश्वर साहू को पीटा जा रहा है। इसका वीडियो वायरल होने के बाद मामले ने तूल पकड़ लिया है। दरअसल, जनपद पंचायत कार्यालय में कोपरा पंचायत से एक लेटर पहुंचा था। शुक्रवार को जब महिला सरपंच योगेश्वरी जनपद कार्यालय पहुंची तो उन्होंने यह लेटर देखा, जिसमें उनके हस्ताक्षर थे। पंचायत का प्रस्ताव पत्र भी लगा हुआ था। दोनों दस्तावेजों में महिला सरपंच के हस्ताक्षर थे, जबकि महिला सरपंच का कहना है कि इन दोनों लेटर पर उन्होंने हस्ताक्षर किए ही नहीं हैं।

सरपंच योगेश्वरी ने शनिवार को एक बैठक बुलाई, जिसमें दोनों दस्तावेजों का मिलान कराया गया। पता चला कि उसमें फर्जी हस्ताक्षर कर विधायक निधि से 10 लाख रुपये स्वीकृत करा लिए हैं। बैठक में सचिव से फर्जी हस्ताक्षर के संबंध में पूछताछ की गई। सरपंच योगेश्वरी का आरोप है कि बैठक के दौरान सचिव ने उनका हाथ पकड़ लिया था। इसके बाद महिला सरपंच ने उसकी पिटाई कर दी। महिला सरपंच व सचिव द्वारा इस मामले की शिकायत पुलिस या जनपद में नहीं की गई है। वहीं सचिव जोगेश्वर कमीशनखोरी का आरोप लगाया है। उनका कहना है कि सरपंच कमीशन के लिए दबाव बनाती हैं।

error: Content is protected !!