Breaking News
.

21 साल का इंतजार खत्म, गौरेला पेण्ड्रा मरवाही क्षेत्र के लोगों के लिए आ गया खास दिन…

गुरूकुल के मंच में 50 अतिथियों तथा पंडाल में 20 हजार लोगों के बैठने की व्यवस्था

पेण्ड्रा। जिस दिन के क्षेत्र के लोगों को एक लम्बा इंतजार करना पड़ा अब वो दिन आ ही गयी जब सोमवार को प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल गौरेला पेण्ड्रा मरवाही जिले के विधिवत स्थापना की घोषणा करेंगे। गुरूकुल में 11 बजे से आयोजित कार्यक्रम में प्रदेश के विधानसभा अध्यक्ष, नेता प्रतिपक्ष तथा कई मंत्रियों के साथ ही क्षेत्रीय विधायक भी कार्यक्रम में शामिल होंगे।

नवगठित जिला गौरेला पेण्ड्रा मरवाही आज नई सुबह के साथ छत्तीसगढ़ के 28 वे ज़िले के रूप में अस्त्तित्व में आ जायेगा। आज होने वाले नव जिले के उद्घाटन समारोह के लिए जहाँ पूरे क्षेत्र में उत्साह का माहौल है तो वही इस समारोह के छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल व छत्तीसगढ़ विधानसभा अध्यक्ष डॉ चरणदास महन्त व अन्य प्रमुख केबिनेट मंत्री स्वयं इसके गवाह बनने जा रहे हैं। इस कार्यक्रम हेतु गौरेला पेण्ड्रा मरवाही के लिये ओएसडी नियुक्त सिखा राजपूत तिवारी (I A S)ने सम्पूर्ण कार्यक्रम की तैयारियां जोर शोर से की हैं। मंच से लेकर बैठक व्यस्था तक सम्पूर्ण कार्यक्रम की कमान वे स्वयम सम्हाली रही। इसके अतिरिक्त नव जिले के पुलिस विभाग के ओएसडी सूरज सिंह (IPS), पेण्ड्रा रोड के एसडीएम मयंक चतुर्वेदी( IAS) व अतिरिक्त कलेक्टर बी सी साहू भी उनके प्रमुख सहयोगी रहे।

इस कार्यक्रम में प्रमुख अतिथियों के लिए भव्य मंच का निर्माण किया गया है। जिसमे प्रमुख अथितियों सहित लगभग 50 लोगो के एक साथ बैठने की व्यवस्था की गई है। चूंकि यह आदिवासी बाहुल्य जिला है इसलिए इस विशालकाय मंच में विभिन्न  आदिवासी संस्कृति से सुसज्जित चित्रों  की झलक भी स्पष्ट रूप से दिखाई दे रही है। साथ ही विभिन्न सरकारी योजनाओ की जानकारी व प्रदर्शन के लिए विभिन्न प्रकार के स्टाल भी लगाये गए हैं। जिसमे तिरंगे की डिजाइन लगाई गई है। इसके अतिरिक्त आम लोगो व अन्य विशिष्ट जनों के लिए विशाल वाटर प्रूफ  टेंट का निर्माण किया गया है। जिसके नीचे लगभग 20000 लोगो की बैठने के लिए कुर्सियों की व्यवस्था की गई है।

डॉ संजय अलंग कलेक्टर बिलासपुर ने एक आदेश जारी कर विभिन्न प्रकार के तैयारियों व व्यवस्थाओ व सुरक्षा आदि के लिए  2 दर्जन से अधिक अधिकारियों की ड्यूटी पहले ही लगा रखी है। प्रमुख कांग्रेसी नेताओं ने सभा स्थल का दौरा कर तैयारियों पर प्रसन्नता वक्त किये और इसे इस आदिवासी अंचल के लिए नया आयाम बताया। कांग्रेसी नेताओं में प्रमुख रूप से बिलासपुर जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गुलाब सिंह राज, प्रदेश कांग्रेस के नेता विभोर सिंह, मरवाही ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष मनोज गुप्ता, घनश्याम सिंह ठाकुर, अजय राय, रमेश साहू,शंकर पटेल, प्रशांत श्रीवास, अमोल पाठक, ने सभा स्थल का अवलोकन किये।

error: Content is protected !!