Breaking News
.

स्वयंसेविकाओं ने स्वच्छ रहेगा इंडिया, तो स्वस्थ रहेगा इंडिया नारे के साथ नुक्कड़ नाटक का किया समापन …

चन्दौसी। एन के बी एम जी काॅलेज चन्दौसी की राष्ट्रीय सेवा योजना की द्वितीय इकाई की स्वयंसेविकाओं ने आज दिनाँक 13/09/2021 को कार्यक्रम/नोडल अधिकारी के नेतृत्व में सम्भल गेट व महाविद्यालय परिसर में नुक्कड़ नाटक के माध्यम से समाज में तेजी से प्रसारित हो रहे संचारी रोगों डेंगू, मलेरिया आदि से बचाव का संदेश देने का प्रयास किया ।

स्वयंसेविकाओं पूजा ठाकुर,  मीनू कश्यप, हिमांशी शर्मा, शबाना, युक्ति, अन्नू सिंह,  सलौनी, खुश्बू ने नुक्कड़ नाटिका के माध्यम से बताया कि हमारे आस पास की गंदगी, गड्ढों में ठहरा पानी में बीमारियों के कीटाणु व मच्छर आदि पनपते हैं । जिस कारण मलेरिया, चिकनगुनिया ,डेंगू आदि बीमारियाँ फैलती हैं । स्वच्छता का ध्यान रखकर संचारी रोगों को फैलने से रोका जा सकता है ।

स्वयंसेविकाओं ने ‘ स्वच्छ रहेगा इंडिया, तो स्वस्थ रहेगा इंडिया ‘ नारे के साथ नुक्कड़ नाटक का समापन किया और लोगों से संक्रामक व संचारी रोगों के प्रति जागरूक रहने की अपील की । महाविद्यालय प्राचार्य डॉ अर्चना कुमारी ने राष्ट्रीय सेवा योजना की स्वयंसेविकाओं के संचारी रोगों से बचाव हेतु किये जा रहे जन जागरुकता के कार्यों की प्रशंसा कर उन्हें शुभकामनाएं प्रदान की ।

error: Content is protected !!