Breaking News
.

स्टेशन मास्टर ड्यूटी के समय शराब पीकर सो गया, दिल्ली-हावड़ा रेल रूट पर डेढ़ घंटे खड़ी रहीं ट्रेन …

नई दिल्ली। रेलवे में उस समय हड़कंप मच गया जब अचानक कई ट्रेनों का संचालन ठप हो गया। करीब डेढ़ घंटे तक दिल्ली-हावड़ा रेल रूट बंद रहा। सिग्नल न होने की वजह कई एक्सप्रेस और सुपरफास्ट ट्रेनें रेलवे ट्रैक पर ही खड़ी हो गईं। नशे में होने के कारण स्टेशन मास्टर को नींद आ गई और वह ड्यूटी पर ही सो गए। जिससे लगभग डेढ़ घंटे तक ट्रेनों का परिचालन ठप हो गया। रेलवे स्टाफ में अफरातफरी मच गई। कई एक्सप्रेस गाड़ियां जहां की तहां खड़ी हो गईं।

डेढ़ घंटे तक रेलवे रूट बाधित हो गया। ट्रेनों के संचालन रुकने से मगध एक्सप्रेस, फरक्का एक्सप्रेस, वैशाली एक्सप्रेस सहित 5 मालगाड़िया फफूंद व झिझक रेलवे स्टेशन के बीच खड़ी हो गईं। फिर रात 2 बजे के बाद रेल रूट सामान्य हो सका। रेलवे कंट्रोल रूम से जानकारी मिलने पर आनन फानन में जानकारी मिलने पर स्टेशन अधीक्षक विसभम्भर दयाल पांडेय ने रेलवे स्टेशन पहुंचे। यहां ड्यूटी पर तैनात स्टेशन मास्टर सो रहे थे। उन्हें जगाया तो उनके मुंह से शराब की बदबू आ रही थी। उन्होंने इसकी जानकारी कंट्रोल रूम को दी। जिससे स्टेशन अधीक्षक ने आनन फानन ड्यूटी का चार्ज लिया। सुबह मौके पर फफूंद स्टेशन अधीक्षक अर्जुन सिंह व कंचौसी स्टेशन अधीक्षक ने इसकी जानकारी आरपीएफ फफूंद को दी।

मौके पर पहुंची आरपीएफ फफूंद व कंचौसी रेलवे स्टेशन के एक कर्मचारी को भागलपुर नई दिल्ली एक्सप्रेस से डीटीएम टुंडला मेडिकल के लिए भेजा गया है। स्टेशन अधीक्षक ने बताया मिली जानकारी के अनुसार वरिष्ठ मंडल परिचालन प्रबंधक प्रयागराज शराब के नशे में ड्यूटी करने पर स्टेशन मास्टर को सस्पेंड कर दिया गया है। प्रयागराज मंडल के पीआरओ अमित सिंह ने एएसएम कंचौसी की लापरवाही की पुष्टि करते हुए बताया कि एएसएम अनिरुद्ध सिंह को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है और इसकी विस्तृत जांच के आदेश दिए गए हैं। यह कार्रवाई ट्रेनों का संचालन बाधित होने पर की गई है।

error: Content is protected !!