Breaking News
.

भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा को फांसी दो का नारा गूंजा जुमे की नमाज के बाद, मुस्लिमों में उबाल ….

मुरादाबाद । भाजपा की पूर्व प्रवक्ता पंडित नूपुर शर्मा के बयान को लेकर मुरादाबाद मंडल में मुस्लिमों का गुस्सा शांत नहीं हो रहा है। मुरादाबाद में जुमे की नमाज के बाद एकाएक माहौल गरमा गया। नमाज के बाद युवाओं की टोली ने जुलूस निकाल कर नूपुर शर्मा की गिरफ्तारी और फांसी की मांग कर डाली। नारे लगाते हुए तमाम युवा नूपुर शर्मा को फांसी दो फांसी दो की आवाज लगाते हुए निकले। पहले पुलिस प्रशासन ने भारी संख्या में पुलिस बल को तैनात किया था। सेक्टरों में बांट कर शहर में मजिस्ट्रेट लगाए गए।

रामपुर, अमरोहा और संभल में भी जुमे की नमाज को लेकर कड़े सुरक्षा इंतजाम रहे। अधिकारी सड़कों पर मौजूद रहकर स्थिति पर निगाह जमाए रहे। नमाजियों के घर वापस लौट जाने के बाद ही अफसर रिलैक्स हुए। संभल में मुस्लिम समुदाय के लोगों ने अपनी दुकानें बंद रखकर विरोध जताया।

पुलिस ने जुलूस में आ रही भीड़ को रोक कर चौराहे से घरों को जाने की अपील की। कुछ युवा हाथों में पोस्टर लेकर आए जिसमें नूपर शर्मा को फांसी देने की बात लिखी थी। सूचना पाकर जिलाधिकारी शैलेंद्र कुमार सिंह और एसएसपी हेमंत कुटियाल भी जीआईसी चौराहे पर पहुंच गए। एडीएम सिटी आलोक वर्मा, एसपी सिटी अखिलेश भदौरिया समेत कई विभागों के लोगों को पहले से चौराहों पर तैनात किया गया। जामा मस्जिद से चौराहे तक काफी संख्या में भीड़ का हुजूम रहा जिसे ब्रेक करके पुलिस ने भीड़ को तिरत बितर किया। कुछ युवा नारे बाजी करते हुए मुगलपुरा थाना पार करते हुए सांसद एसटी हसन के फैज गंज स्थित आवास तक पहुंच गए। पुलिस बल ने उन्हें समझा बुझा कर भेज दिया। पुलिस बल द्वारा भीड़ को रोकने में एक बार ऐसा भी लगा कि टकराव होगा पर अफसरों ने इसे हैंडल कर लिया। कुल मिला कर आधा घँटे अफरा तफरी का माहौल बना रहा। अब स्थिति सामान्य हो गई है।

रामपुर, अमरोहा औऱ संभल में भी जुमे की नमाज के दौरान सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम रहे। पुलिस-प्रशासनिक अफसर हर स्थिति पर निगाह बनाए रखे। शहर और ग्रामीण इलाकों की मस्जिदों पर सुबह से ही भारी पुलिस बल तैनात रहा। संभल के तमाम हिस्सों में मुस्लिम कारोबारियों ने अपने व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद रखे। रामपुर में सीआरपीएफ के जवानों ने जामा मस्जिद के आसपास के इलाके में फ्लैग मार्च किया। प्रमुख मस्जिदों के बाहर ड्रोन से निगरानी की गई। अमरोहा में शांति पूर्वक नमाज अदा की गई।

error: Content is protected !!