Breaking News
.

रूस समर्थक मेयर की गोली मारकर हत्या, घर से कर लिए गए थे किडनैप ….

नई दिल्ली। रूस समर्थक मेयर की गोली मारकर हत्या किए जाने का मामला सामने आया है। मेयर को पहले घर से किडनैप किया गया था और फिर गोली मारकर हत्या कर दी गई। यूक्रेन पर हमले के बाद मेयर ने रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के आक्रमण का स्वागत किया था।

उसकी पत्नी के अनुसार, ‘लुहान्स्क में क्रेमिन्ना के व्लादिमीर स्टार्क की मंगलवार को हत्या कर दी गई। घर से किडनैप के बाद उनके सीने में गोली मारी गई।’ फेसबुक पर समाचार की घोषणा करते हुए, यूक्रेन के आंतरिक मंत्री के सलाहकार, एंटीक गेरा चंका ने दावा किया कि स्ट्रुक एक ‘लुहांस्क पीपुल्स रिपब्लिक समर्थक’ (एलपीआर) थे।

रिपोर्ट के अनुसार, लुहान्स्क पीपुल्स रिपब्लिक पूर्वी यूक्रेन के भीतर स्थित एक स्व-घोषित अलग राज्य है जिसे 2014 में रूसी समर्थक अलगाववादियों की ओर से स्थापित किया गया था। यूक्रेन के गृह मंत्री के एडवाइजर ने आरोप लगाया कि स्ट्रुक को पीपुल्स ट्रिब्यूनल ने देशद्रोही कहा है। उन्होंने यह भी दावा किया कि यूक्रेन पिछले आठ साल से स्ट्रुक के खिलाफ कुछ भी करने में सक्षम नहीं था क्योंकि मॉस्को समर्थिक अलगाववादियों ने डोनेट्स्क और लुहान्सक के के दक्षिण-पूर्वी यूक्रेनी क्षेत्रों को नियंत्रित कर रहे थे।

जिसे डोनबार के रूप में भी जाना जाता है। एंटीक गेरा चंका ने सोशल मीडिया पर लिखा यूक्रेन का एक गद्दार कम हो गया! लुहान्स्क क्षेत्रीय परिषद के पूर्व डिप्टी व्लादिमीर स्टार्क, क्रेमिनेट्स्क ओटीजी के प्रमुख, मारे गए पाए गए। 2014 में वह एलपीआर के सक्रिय समर्थक थे। फिर वह अस्थायी कब्जे से मुक्त लुहान्स्क क्षेत्र के एक हिस्से के लिए रवाना हो गए और दो बार क्रेमिनेट्सकोइ ओटीजी के प्रमुख चुने गए।

error: Content is protected !!