Breaking News
.

रसोई गैस सिलेंडर के दामों में छह माह बाद 50 रुपये का इजाफा, छत्तीसगढ़ में एक हजार से ऊपर पहुंची कीमत ….

रायपुर। महीना पूरा होने से पहले तेल कंपनियों ने रेट रिवीजन कर घरेलू रसोई गैस सिलेंडर के दामों में 50 रुपये का इजाफा कर दिया है। 6 अक्टूबर 2021 से घरेलू रसोई गैस सिलेंडर के दामों में कोई परिवर्तन नहीं हुआ था। कीमत बढ़ने के बाद छत्तीसगढ़ के अधिकतर शहरों में रसोई गैस के कीमत एक हजार रुपये से अधिक हो गए हैं।

रूस-यूक्रेन युद्ध की वजह से कच्चे तेल के दाम बढ़ने का असर घरेलू बजट पर दिखने लगा है। ऑयल कंपनियों ने मंगलवार को घरेलू गैस सिलेंडर के दाम बढ़ा दिए। इससे पहले कंपनियों ने पेट्रोल व डीजल के दाम में भी 80 पैसे प्रति लीटर की वृद्धि की थी। राजधानी रायपुर में घरेलू रसोई गैस के लिए अब 1021 रुपये चुकाने होंगे। एक दिन पहले तक रायपुर में एक सिलेंडर के लिए 971 रुपये चुकाने पड़ रहे थे। दुर्ग-भिलाई के लोगों को एक सिलेंडर के लिए अब 1022 रुपए चुकाने होंगे। इससे पहले यहां एक सिलेंडर 972 रुपये का मिल रहा था।

प्रदेश के बिलासपुर, रायगढ़, कोरबा, बस्तर, कांकेर, धमतरी, महासमुंद सहित सभी जिलों में घरेले गैस 14.2 kg सिलेंडर के लिए अभी 21 मार्च तक जो भुगतान कर रहे थे, अब उससे 50 रुपये ज्यादा देना भुगतान करना होगा। छत्तीसगढ़ के सभी जिलों में घरेलू गैस सिलेंडर एक हजार रुपये से ज्यादा हो गया है। पेट्रोल और डीजल के रेट 4 नवंबर, 2021 के बाद से स्थिर थे।

वहीं घरेलू एलपीजी सिलेंडर के दाम भी 6 अक्टूबर, 2021 के बाद से कोई बदलाव नहीं हुआ था। अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दाम में भारी उछाल आया है, जिससे देश में ऑयल मार्केटिंग कंपनियों को दाम बढ़ाना पड़ा।

error: Content is protected !!