Breaking News
.

पंजाब में निकला सुलह का रास्ता, सिद्धू होंगे प्रदेश अध्यक्ष, कैप्टन बने रहेंगे मुख्यमंत्री …

नई दिल्ली­­। पंजाब कांग्रेस में लंबे समय से छिड़ी रार अब शायद खत्म हो जाए। दरअसल, आखिरकार नाराज चल रहे नवजोत सिंह सिद्धू को पार्टी अब प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष बनाने को तैयार हो गई है। सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह और नवजोत सिंह सिद्धू के बीच सुलह का फॉर्मूला अब तैयार हो गया है। इस नए फॉर्मुले के मुताबिक, राज्य में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष का पद अब नवोजत सिंह सिद्धू को मिलेगा तो वहीं, कैप्टन अमरिंदर सिंह मुख्यमंत्री बने रहेंगे।

यह जानकारी हरीश रावत ने दी है। हरीश रावत कांग्रेस आलाकमान की ओर से पंजाब कलह को सुलझाने के लिए बनाई गई सुलह कमेटी के सदस्य हैं। उन्होंने बताया कि फॉर्मुला के मुताबिक, दो प्रदेश कार्यकारी भी बनाए जा सकते हैं। इनमें से एक हिंदू सवर्ण समुदाय से होगा और एक दलित समुदाय से बनाने की तैयारी है।

कैप्टन अमरिंदर सिंह मुख्यमंत्री बने रहेंगे। हरीश रावत ने कहा कि अमरिंदर और सिद्धू ने यह माना है कि उनका साथ रहना जरूरी है। पंजाब में अब कोई शिकवा नहीं है। हाल में सिद्धू की ओर से किए गए ट्वीट्स को लेकर हरीश रावत ने कहा कि उनका अंदाज-ए-बयां ही कुछ ऐसा है कि तारीफ भी आलोचना लगती है। इसे तो नहीं बदला जा सकता।

error: Content is protected !!