Breaking News
.

अयोध्या के रामलला को चढ़ाने अफगानिस्तान से आया काबुल नदी का पवित्र जल …

लखनऊ । अयोध्या के रामलला को चढ़ाने के लिए अफगानिस्तान से आया काबुल नदी का सबसे पवित्र जल आया है। सीएम योगी आज अयोध्या जाएंगे और काबूल का पवित्र जल साथ ले जाएंगे। सीएम वहां भगवान रामलला और हनुमानगढ़ी का दर्शन करेंगे। योगी काबुल नदी के पवित्र जल का जलाभिषेक करेंगे। इसके बाद 3 नवंबर को होने वाले दीपोत्सव की तैयारियों का जायजा भी लेंगे। दरअसल, अफगानिस्तान की एक लड़की ने यह जल भेजा है। उसने पीएम मोदी से राम लला पर चढ़वाने का अनुरोध किया था।

इससे पहले शनिवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोबर से बने दीयों से भरा वाहन वाहन अयोध्‍या रवाना किया। इन दीयों को राष्ट्रीय गौधन महासंघ ने एक लाख 11 हजार गायों के गोबर से तैयार कराया है। जिनमें से शनिवार को एक हजार दियों को अयोध्या भेजा गया। अपने आवास से दीयों से भरे वाहन को अयोध्‍या रवाना करने के अवसर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पर्यावरण की रक्षा के साथ साथ अपने त्योहार को मनाया जा सकता है।

दीपोत्सव के माध्यम से हम एक तरफ गायों की रक्षा कर सकेंगे तो दूसरी तरफ पर्यावरण को सुरक्षित रखते हुए अपना त्‍योहार भी धूमधाम से मना सकेंगे। उन्होंने कहा कि इस बार एक अच्छा संयोग बन रहा है कि भगवान राम का भव्य मंदिर बन रहा तो दूसरी तरफ पवित्र गाय के गोबर से प्रदेश में दीपोत्सव मनाया जायेगा।

error: Content is protected !!