Breaking News
.

टेक ऑफ के लिए तैयार थी फ्लाइट, पायलट बोला- मेरी शिफ्ट खत्म, नहीं भरूंगा उड़ान …

नई दिल्ली । PIA के एक पायलट ने यह कहते हुए उड़ान भरने से इन्कार कर दिया कि उसकी शिफ्ट समाप्त हो गई है। पाकिस्तान मीडिया के मुताबिक, पायलट की इस बात को सुनकर यात्री भड़क गए जिसके बाद एयरलाइन्स को काफी किरकिरी झेलनी पड़ी।

अक्सर ऐसा सुनने को मिलता है जब जरूरत पड़ने को कर्मचारी को ओवरटाइम काम करने के लिए कहा जाता है। कई बार कर्मचारी अपने बॉस के आदेश को मानते हुए ओवरटाइम के लिए हामी भर लेते हैं लेकिन कई बार कर्मचारी ऐसा करने से इन्कार भी कर देते हैं। ऐसा ही रोचक मामला पाकिस्तान से सामने आया है। पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पीआईए के एक पायलट ने उड़ान भरने से यह कहते हुए इन्कार कर दिया कि उसकी शिफ्ट पूरी हो चुकी है। गनीमत वाली बात ये रही कि हवाई जहाज हवा में नहीं था।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, फ्लाइट पीके 9754 बीते रविवार को रियाद से इस्लामाबाद जाने के लिए तैयार कर रहा था, लेकिन खराब मौसम के कारण इसमें देरी हो गई। खराब मौसम के कारण विमान को सऊदी अरब के दम्मम में आपातकालीन लैंडिंग करनी पड़ी, लेकिन उसके बाद उड़ान भरने से पायलट ने यह कहते हुए इन्कार कर दिया कि उसकी ड्यूटी का समय समाप्त हो गया है।

रिपोर्टों में उल्लेख किया गया है कि पायलट की इस बात का पता जब यात्रियों को लगा तो वे भड़क गए। खासकर पायलट के उड़ान नहीं भरने के कारण से लोग चिढ़ गए। उन्होंने विमान से न उतरने की जिद कर दी। बताया जा रहा है कि हवाई अड्डे के अधिकारियों को बुलाया गया और हवाई अड्डे पर यात्रियों के लिए होटल की व्यवस्था किए जाने से स्थिति सामान्य हुई।

पीआईए के एक प्रवक्ता ने कहा, “एक पायलट को आराम करना चाहिए था क्योंकि यह उड़ान सुरक्षा के लिए जरूरी है। सभी यात्री इस्लामाबाद हवाई अड्डे पर रात 11 बजे पहुंचेंगे, तब तक होटलों में सभी के लिए व्यवस्थाएं कर ली गई हैं।”

error: Content is protected !!