Breaking News
.

बिजली कम्पनी ने चित्रगुप्त के हवाले से कहा- चोरों को नर्क में लगेगा 440 वोल्ट का करंट, मचा बवाल…

भोपाल। बिजली चोरी करने वालों को लेकर मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कम्पनी द्वारा बनाया गया एक कार्टून विवादों में आ गया है। इस कार्टून में यमराज और चित्रकूट के बीच बताए गए संवाद को लेकर कायस्थ समाज और हिन्दू नेताओं ने आपत्ति कर बिजली कम्पनी पर सवाल उठाए हैं। कार्टून में चित्रगुप्त को यह कहते दिखाया गया है कि बिजली चोरी करने वालों को नर्क में 440 वोल्ट का करंट दिया जाएगा।

मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कम्पनी द्वारा दो दिन पहले कम्पनी के फेसबुक वॉल पर एक कार्टून लगाया गया है। इसमें हिन्दू मान्यता के हिसाब से लोगों के कर्मों का लेखा-जोखा रखने वाले भगवान चित्रगुप्त के सामने एक लंबी लिस्ट दिखाई गई है जिसका वे अध्ययन कर रहे हैं। इसे देख यम देवता ने चित्रगुप्त से सवाल किया कि चित्रगुप्त इतनी लम्बी लिस्ट किसकी है? इसके जवाब में भगवान चित्रगुप्त कहते हैं कि बिजली चोरी करने वालों की, नर्क में इन्हें 440 वोल्ट का करंट दिया जाएगा। यह कार्टून कम्पनी के ट्विटर अकाउंट और पोर्टल पर भी अपलोड किया गया है। चित्रगुप्त भगवान को लेकर कम्पनी की ओर से लिखे गए जवाब पर कायस्थ समाज ने आपत्ति की है। कायस्थ समाज इंदौर, भोपाल समेत अन्य जिलों के कायस्थों ने कहा है कि चित्रगुप्त भगवान की हर धर्म समाज में पूजा की जाती है। इस विज्ञापन के जरिये उनका उपहास किया गया है।

एक यूजर ने लिखा है कि यह सिर्फ कायस्थ समाज का नहीं, बल्कि भारतीय वैदिक सनातन संस्कृति का अपमान करने वाली बात है। एक अन्य यूजर ने लिखा है कि हमारे देवता क्या बिजली के ठेकेदार हैं? इसकी निंदा करते हुए इसे तुरंत हटाने की मांग की गई है। इस मामले में कुछ यूजर्स ने टिप्पणी की है कि बिजली बिल जमा करने वालों के साथ भी बिजली कम्पनी मनमानी करती है। इसको लेकर कई यूजर्स द्वारा मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कम्पनी को पत्र लिखने की बात भी कही गई है। वहीं प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ के मीडिया समन्वयक नरेंद्र सलूजा ने ट्वीट कर इस कार्टून पर आपत्ति जताई है। उन्होंने कहा कि इसे तुरंत हटाया जाए और दोषियों पर कठोर कार्रवाई की जाए।

error: Content is protected !!