Breaking News

कोरोना संक्रमण की दलील देकर फिर टाल दिया कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव …

नई दिल्ली (पंकज यादव) । कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष पद का चुनाव एक बार फिर टल गया है। कोरोना की दलील देकर कांग्रेस वर्किंग कमिटी ने चुनाव को टालने का फैसला किया है। सूत्रों के मुताबिक, बैठक में कहा गया कि कोरोना महामारी की मौजूदा स्थिति में चुनाव कराना ठीक नहीं होगा और इसलिए इसे स्थगित करने का फैसला लिया गया है। पिछले वर्किंग कमिटी में सेंट्रल इलेक्शन अथॉरिटी ने 23 जून को चुनाव कराने का फैसला लिया था। चुनाव के लिए नई तारीख का ऐलान सेंट्रल इलेकशन अथॉरिटी की ओर से बाद में किया जाएगा।

2019 लोकसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी की हार के बाद राहुल गांधी ने अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद सोनिया गांधी को पार्टी का अंतिरिम अध्यक्ष बनाया गया था। लेकिन 2 साल बाद भी पार्टी के अध्यक्ष का चुनाव नहीं हो सका है। माना जा रहा था कि जून में एक बार फिर राहुल गांधी को कांग्रेस की कमान सौंपी जा सकती है।

कांग्रेस पार्टी ने अध्यक्ष का चुनाव ऐसे समय पर टाला है जब पार्टी के कई नेता जल्द संगठन चुनाव कराने की मांग कर रहे हैं। पार्टी के 23 बड़े नेताओं ने अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को लेटर लिखकर यह मांग की थी। इन नेताओं ने कई बार यह भी कहा है कि संगठन चुनाव और पूर्णकालिक अध्यक्ष नहीं होने की वजह से पार्टी को नुकसान हो रहा है।

कांग्रेस पार्टी को हाल ही में संपन्न हुए विधानसभा चुनावों में भी करारी हार का सामना करना पड़ा है। तमिलनाडु के अलावा पार्टी को अन्य सभी जगह बेहद निराशाजनक परिणाम मिले हैं। पश्चिम बंगाल में तो खाता भी नहीं खुल पाया, जहां लंबे समय तक इसका शासन रहा है।

error: Content is protected !!