Breaking News
.

छात्र हर्ष रजक द्वारा बनाई गई ड्राईंग को राज्योत्सव में मिली भरपूर सराहना…

बिलासपुर । शासकीय उच्चतर माध्यमिक शाला चांटीडीह बिलासपुर में कक्षा दसवीं में अध्ययनरत छात्र हर्ष रजक की ड्राईंग कला को जो भी देखता है मंत्रमुग्ध हो जाता है। विगत दिवस पुलिस ग्राउंड में आयोजित राज्योत्सव मेले मे शिक्षा विभाग के स्टाल में छात्र की इस कला प्रतिभा को देखकर अतिथियों के साथ-साथ दर्शक भी कायल हो गये थे। हर्ष ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और डॉ. सारांश मित्तर का जीवंत स्केच बनाया था, जिसकी भरपूर सराहना उसे मिली। अब कला उत्सव में भी यह छात्र छत्तीसगढ़ का प्रतिनिधित्व करेगा।

छात्र आज हर्ष अपने स्कूल के शिक्षकों और परिजनों के साथ कलेक्टर से मिलने पहुंचा और उनसे औपचारिक मुलाकात कर अपने द्वारा बनाया गया उनका स्केच भेंट किया। कलेक्टर उसकी प्रतिभा से बहुत ही प्रभावित हुए एवं उसके उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए छात्र की मांग पर संस्था में इसी प्रकार की गतिविधियों के लिए एक अतिरिक्त कक्ष बनवाने का आश्वासन दिया है।

इस मौके पर शाला प्राचार्य श्रीमती अलका अग्रवाल, जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय से सहायक संचालक विधि प्रकोष्ठ संदीप चोपड़े,  संस्था के व्याख्याता सुनील कौशिक तथा माता ईश्वरी रजक, पिता संतोष रजक उपस्थित थे। उल्लेखनीय है कि छात्र हर्ष का परिवार अत्यंत गरीब है। उसके पिता होटल में वेटर है और माता दूसरो के घरों में काम करती है। इस तरह उनके परिवार का गुजारा होता है। हर्ष को बचपन से ही ड्राइंग पेंटिंग का शौक है। गरीबी उसकी प्रतिभा में बाधक नहीं बनी। शासकीय उच्चतर माध्यमिक शाला चांटीडीह में दाखिला पश्चात् यहां के प्राचार्य एवं शिक्षकों ने उसे लगातार प्रोत्साहित किया एवं कला उत्सव एवं अन्य प्रतियोगिताओं में भाग लेने का उसे अवसर प्रदान किया जिससे उसकी कला में निरंतर निखार आता गया। वर्तमान में छात्र की बनाई हुई ड्राइंग रायपुर में आयोजित कला उत्सव के लिए चयनित हुई है। जिसमें वह बिलासपुर की ओर से राज्य का प्रतिनिधित्व करेगा।

error: Content is protected !!