Breaking News
.

काबुल एयरपोर्ट से अमेरिकी सैनिकों को सौंपा गया बच्चा तीन महीने से है गायब, तलाश जारी…

वॉशिंगटन। काबुल एयरपोर्ट की दीवार से जिस बच्चे को अमेरिकी सैनिकों ने अपने हाथों में लिया था, वह बीते तीन महीनों से गायब है। शुक्रवार को यह बात सामने आई है। इस पर अमेरिकी विदेश मंत्रालय के अधिकारियों का कहना है कि वह करीब 5 महीने के सोहैल अहमदी की तलाश में जुटे हैं। अगस्त में जिस दौरान बच्चे के परिजनों ने उसे अमेरिकी सैनिकों को सौंपा था, वह महज 2 महीने का ही था। रॉयटर्स की रिपोर्ट के मुताबिक अमेरिकी अधिकारियों का कहना है कि वे बच्चे का पता लगाने के लिए हर संभव प्रयास कर रहे हैं। इंटरनेशनल सेंटर फॉर मिसिंग एंड एक्सप्लॉइटेड चिल्ड्रन के जरिए बच्चे की तलाश के लिए अलर्ट भी जारी किया गया है।

काबुल एयरपोर्ट की दीवार से जिस बच्चे को अमेरिकी सैनिकों ने अपने हाथों में लिया था, वह बीते तीन महीनों से गायब है। शुक्रवार को यह बात सामने आई है। इस पर अमेरिकी विदेश मंत्रालय के अधिकारियों का कहना है कि वह करीब 5 महीने के सोहैल अहमदी की तलाश में जुटे हैं। अगस्त में जिस दौरान बच्चे के परिजनों ने उसे अमेरिकी सैनिकों को सौंपा था, वह महज 2 महीने का ही था। रॉयटर्स की रिपोर्ट के मुताबिक अमेरिकी अधिकारियों का कहना है कि वे बच्चे का पता लगाने के लिए हर संभव प्रयास कर रहे हैं। इंटरनेशनल सेंटर फॉर मिसिंग एंड एक्सप्लॉइटेड चिल्ड्रन के जरिए बच्चे की तलाश के लिए अलर्ट भी जारी किया गया है।

सोहैल अहमदी को छोड़कर बाकी परिवार कतर के रास्ते होते हुए अमेरिका के टेक्सास पहुंच गया है। उसके बाद से ही परिवार को उम्मीद है कि जल्दी ही नन्हा सोहैल उनसे मिल जाएगा। इस बीच अन्य सभी बच्चे जिन्हें उस दीवार के सहारे अमेरिकी सैनिकों ने अपने पास लिया था, वे अपने पैरेंट्स के पास है। ऐसे में सोहैल अहमदी के परिजनों की चिंताएं और बढ़ गई हैं।

error: Content is protected !!