Breaking News
.

शिव के राज में भाजपा मंत्री बोलीं- शराबबंदी करने वाले राज्यों की दुर्गती हो रही, उमा भारती चला रही मुहिम …

ग्वालियर। मध्य प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता उमा भारती मध्य प्रदेश में शराबबंदी को लेकर माहौल बनाने में जुटी हुई हैं लेकिन शराबबंदी को लेकर राज्य की संस्कृति एवं पर्यटन मंत्री उषा ठाकुर का अजीबोगरीब बयान सामने आया है। शिवराज सिंह चौहान सरकार की मंत्री उषा ठाकुर ने कहा है कि कोई भी व्यक्ति शराब नहीं पीता है तो उसको कोई नहीं पिला सकता है। सबसे पहले हमें लोगों कि मन और मानस को बदलना होगा कि नशे से दूर हो जाएं, उन्हें आध्यात्म की तरफ लाना होगा।

उन्होंने कहा कि जिन प्रदेशों में शराबबंदी है उन प्रदेशों की दुर्गति हो रही है। उन्होंने कहा, ‘जहां शराबबंदी है वहां शराब की ब्लैक मार्केटिंग हो रही है। वहां शराब सबसे ज्यादा महंगी होती है। जिनको पीना है वह कभी भी मानता नहीं है, इसलिए उन्हें आध्यात्म की तरफ जाना होगा। जब उनसे पूछा गया कि क्या पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने शराब की दुकान में जो पत्थऱ फेंके थे क्या वो वो सही है? तब इसपर उन्होंने जवाब देते हुए कहा …नो कमेंट

याद दिला दें कि कुछ समय पहले मीडिया से बातचीत में उमा भारती ने कहा था कि मैंने गुनगा (भोपाल) से शराबबंदी अभियान का आगाज कर दिया है। अब मैं गांव या शहर में शराब दुकानों के सामने खड़ी होने लगूंगी। ऐसा करने से जनमत स्पष्ट होगा और जागरूकता भी आएगी। नशाबंदी के लिए समाज और शराबबंदी के लिए सरकार को अगुवाई करना पड़ेगी। क्योंकि शराब दुकानें तो सरकार की नीति से खुलती हैं।

error: Content is protected !!