Breaking News
.

संरक्षा अभियान चलाकर मंडल के सभी प्रमुख फाटकों पर सुरक्षित ढंग से फाटक पार करने का दिया गया परामर्श …

बिलासपुर । अंतर्राष्ट्रीय समपार (फाटक) जागरुकता दिवस के अवसर पर सड़क उपयोगकर्ताओं में सुरक्षित समपार फाटक पार करने के दौरान ली जाने वाली सावधानियों एवं नियमों के प्रति जागरूकता लाने मंडल संरक्षा संगठन, दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे बिलासपुर व्दारा दिनांक 04 जून 2021 से 10 जून 2021 तक 07 दिनों का विशेष संरक्षा अभियान चलाया गया।

इस अभियान के तहत संरक्षा सलाहकारों, नागरिक सुरक्षा स्वयं सेवकों इंजीनियरिंग, विद्युत, परिचालन, संकेत एवं दूरसंचार, वाणिज्य विभाग के अधिकारियों, पर्यवेक्षकों तथा रेलवे सुरक्षा बल के सदस्यों द्वारा मंडल के विभिन्न समपार फाटकों में सड़क उपयोगकर्ताओं को सुरक्षित ढंग से समपार फाटक पार करने सबंधित नियमों की जानकारी देकर उन्हें जागरूक किया गया।

अंतर्राष्ट्रीय समपार (फाटक) जागरुकता दिवस के अवसर पर आज वरिष्ठ मंडल संरक्षा अधिकारी के.वी.रमणा, उप मुख्य संरक्षा अधिकारी नवनीत राज, सहायक मंडल संरक्षा अधिकारी ए.बी.मेश्राम के नेतृत्व में रेलवे सुरक्षा बल के सदस्यों, सिविल डिफेन्स वालंटियर, संरक्षा सलाहकार तथा अन्य कर्मचारी द्वारा जयरामनगर फाटक, परसदा फाटक, अमेरी फाटक, बिलासपुर तारबाहर फाटक, लोखंडी फाटक सहित विभिन्न फाटकों में पाम्पलेट बाँटकर, माईक के माध्यम से स्लोगन, गीत, कविता आदि के द्वारा लोगों को समपार फाटक पार करने सबंधित नियमों की जानकारी देकर जागृत किया गया।

साथ ही समपार फाटक पार करते समय गाडी को धीमा चलाने, सिग्नल हरा होने पर ही आगे बढने, फाटक बंद हो तो खुलने का इंतजार करने तथा फाटक पार करते समय मोबाइल का प्रयोग नहीं करने का परामर्श दिया गया। साथ ही उनसे आग्रह किया गया कि रेल पर सेल्फी नहीं लें, चलती ट्रेन में चढ़ने या उतरने की कोशिश न करें, एक प्लेटफार्म से दूसरे प्लेटफार्म में जाने के लिए हमेशा फुट ओव्हरब्रिज का उपयोग करें।

इस अभियान के दौरान मण्डल के सभी प्रमुख स्टेशनों में यात्री उद्घोषणा प्रणाली के माध्यम से भी यात्रियों को 110 किमी प्रति घण्टे की रफ्तार से आती हुई गाड़ी के समक्ष बंद समपार फाटक को पार नहीं करने तथा फाटक खुले रहने पर सुरक्षित ढंग से समपार फाटक पार करने का आग्रह किया गया।

error: Content is protected !!