Breaking News
.

जम्मू-कश्मीर के लाल चौक और पुलवामा में आतंकी हमले, सीआरपीएफ का एक जवान शहीद, आतंकियों ने स्थानीय लोगों को भी बनाया निशाना ….

श्रीनगर। जम्मू और कश्मीर के श्रीनगर में सोमवार को आतंकी हमला हुआ है। लाल चौक के मैसुमा में हुए इस हमले में सीआरपीएफ के दो जवान घायल हो गए हैं। इनमें से एक की मौत हो गई है। आतंकियों ने पुलवामा में भी स्थानीय लोगों को भी निशाना बनाया है। घायलों को अस्पताल ले जाया गया है। खास बात है कि रविवार को ही सेना ने पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा के पास गांव से बड़ी संख्या में हथियार बरामद किए थे।

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में सोमवार को आतंकवादियों ने गैर-स्थानीय दो लोगों को गोली मार दी। अधिकारियों ने बताया कि पिछले 24 घंटों में गैर-स्थानीय लोगों पर आतंकवादियों का यह दूसरा हमला है। उन्होंने बताया, ‘पुलवामा के लाजूरा में सोमवार दोपहर में आतंकवादियों ने पटलेश्वर कुमार और जाको चौधरी पर गोलियां चलायीं। दोनों बिहार के रहने वाले हैं।’

उन्होंने बताया कि घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अधिकारी ने बताया कि और जानकारी की प्रतीक्षा है। इससे पहले आतंकवादियों ने रविवार की शाम पुलवामा के नौपोरा इलाके में दो गैर-स्थानीय मजदूरों को गोली मार दी थी। दोनों पंजाब के रहने वाले थे।

रविवार को भी भारतीय सेना और स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (SOG) को बड़ी सफलता मिली थी। समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, संयुक्त कार्रवाई में पुंछ जिले में हथियार और गोला-बारूद बरामद किए गए थे। जम्मू में रक्षा प्रवक्ता की तरफ से बयान जारी किया गया, ‘खुफिया जानकारी के आधार पर व्हाइट नाइट कॉर्प्स की पुंछ ब्रिगेड और एओजी पुंछ की तरफ से तहसील हवेली के नूरकोट गांव में सर्च ऑपरेशन चलाया गया था।’

बयान के अनुसार, जवानों को दो एके-47 राइफल, एके-47 की दो मैगजीन, एक 223 बोर एके आकार की बंदूक और मैगजीन, एक चीनी पिस्तौल और मैगजीन, एके-47 के 63 राउंड्स, 223 बोर बंदूक के 20 राउंड और चीनी पिस्तौल के 4 राउंड बरामद किए गए थे।

error: Content is protected !!